फिरोजाबाद में हाईवे पर कार में लगी आग:दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पाया; बोनट से धुआं निकलते देख ड्राइवर ने रोक ली थी कार

फिरोजाबाद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार में लगी आग बुझाते कर्मचारी - Dainik Bhaskar
कार में लगी आग बुझाते कर्मचारी

फिरोजाबाद में मेडिकल कॉलेज के सामने चलती कार में आग लग गई। गनीमत रही कि धुआं निकलते देख कार मालिक बाहर आ गए। उन्होंने फायर डिपार्टमेंट को लोकेशन भेजकर घटना के बारे में बताया। दमकल गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। जिसके बाद हादसा टल गया। रामगढ़ के मुहल्ला नगला मिर्जा बड़ा में रहने वाले कुमार मित्तल दवा कंपनी में मेडिकल रिप्रजेंटेटिव हैं। उनका कोटला चुंगी चौराहे के पास कार्यालय है। वह शनिवार शाम चार बजे शाम को नगला भाऊ से अपने कार्यालय जा रहे थे। मेडिकल कॉलेज के सामने कार के अगले हिस्से में स्पार्किंग होने से आग लग गई। धुंआ निकलते देख उन्होंने कार को रोक दिया। देखते-देखते हाईवे पर धुंआ ही धुंआ हो गया। इसकी जानकारी पुलिस और फायर डिपार्टमेंट को दी गई। अग्निशमन अधिकारी दुर्गेश कुमार मौके पर आ गए। दमकल गाड़ी से आग पर काबू पाया गया। अग्निशमन अधिकारी के मुताबिक कार में लगी बैटरी में हुए शार्ट सर्किट से आग लगी थी।

गर्मी में गाड़ी चलाते समय रखें ध्यान
अग्निशमन अधिकारी दुर्गेश कुमार ने कहा कि भीषण गर्मी में कार चलाते समय वाहन चालक ध्यान रखे। गाड़ी चलाते समय हीट हो रही है तो उसे दिखवाएं। लंबी दूरी की यात्रा करते समय वाहन को कुछ देर रोकें और उसके बाद आगे जाएं। समय-समय पर नट बोल्ट की जांच करते रहें। बैटरी से स्पार्किंग होकर कई बार गाड़ी में आग लग जाती है।

खबरें और भी हैं...