फिरोजाबाद…न भीड़ काबू में, न कोरोना नियमों का पालन:सस्ता सामान खरीदने के चक्कर में शुक्र बाजार में उमड़ रही भीड़, न चेहरे पर मास्क दिख रहा न दो गज की दूरी

फिरोजाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फिरोजाबाद जिले के टूण्डला नगर के शुक्र बाजार में सस्ता सामान खरीदने वाले कहीं कोरोना साथ तो नहीं ले जा रहे हैं। बाजार में सस्ता सामान खरीदने वालों की भीड़ लगी है तो कोविड के नियमों की अनदेखी की गई। अधिकारियों द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। जबकि जिले भर में कोविड के 34 केस सामने आ चुके हैं।

टूण्डला नगर के स्टेशन रोड पर प्रत्येक शुक्रवार को फुटपाथ बाजार लगाया जाता है। इस बाजार में खरीदारी करने वालों की भीड़ लगती है। विगत वर्ष कोरोना को देखते हुए प्रशासन ने बाजार को बंद करा दिया था। अब एक बार फिर कोरोना की तीसरी लहर बढ़ने लगी है, लेकिन बाजार में लोग बेपरवाह घूम रहे हैं। खरीदारी और बेचने वाले दोनों ही कोविड नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। न तो मास्क लगाया जा रहा है और न हीं दो गज दूरी का पालन हो रहा है।

बच्चों को भी साथ ले आ रही बाजार

ऐसे में कोरोना फैलने की रफ्तार तेजी से बढ़ सकती है। शुक्रवार को जब भास्कर की टीम बाजार में पहुंची तो वहां खरीदारी करने आईं महिलाएं अपने साथ बच्चों को भी लेकर आई थीं। वह स्वयं भी मास्क नहीं लगाए थीं और बच्चे भी मास्क नहीं लगाए थे। दुकानदारों की जेब में मास्क रखा था, लेकिन चेहरे पर नहीं था। सुभाष चौराहा से लेकर सब्जी मंडी तक लगे इस शुक्र बाजार में दुकानदार एक भी मास्क लगाए नजर नहीं आया। जबकि खरीदारी करने आईं कुछ महिलाओं और पुरुषों ने फोटो खिंचता देख मुंह को ढक लिया।

सभी लोग मास्क अवश्य लगाएं

इस मामले में सीएचसी अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह का कहना है कि लापरवाही जीवन पर भारी पड़ सकती है। इसलिए सभी लोग मास्क अवश्य लगाएं। इस मामले में एसडीएम पारसनाथ मौर्य ने बताया कि इंस्पेक्टर से बात कर इसे कोरोना काल तक समाप्त कराया जाएगा। कोविड के नियमों का हर संभव पालन कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...