मंगल बाजार को फ्लाई ओवर के नीचे नहीं मिलेगी जगह:सर्विस रोड पर जाम की समस्या दूर करने को उठाया जा रहा कदम, नगर निगम ने चिन्हित किए तीन स्थल

फिरोजाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंगल बाजार को फ्लाई ओवर के नीचे नहीं मिलेगी जगह - Dainik Bhaskar
मंगल बाजार को फ्लाई ओवर के नीचे नहीं मिलेगी जगह

फिरोजाबाद में जाम की समस्या से निजात दिलाने को अब फ्लाई ओवर के नीचे लगने वाले मंगल बाजार पर नगर निगम ने रोक लगा दी है। यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए जिला व नगर निगम प्रशासन ने साप्ताहिक मंगल बाजार को दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने के लिए कवायद तेज कर दी है। इसके लिए नगर आयुक्त ने सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी को पत्र भी भेजा है। बता दें कि कोटला चुंगी से क्लब चौराहे तक फ्लाई ओवर के नीचे पिछले पांच साल से हर मंगलवार को साप्ताहिक बाजार लगता है, जिसमें पांच सौ से अधिक दुकानदार फड़ लगाकर सामान की बिक्री करते हैं।

सर्विस रोड पर लगता है जाम
मंगल बाजार के कारण सर्विस रोड पर दोनों साइड जाम की गंभीर समस्या खड़ी हो जाती है। वाहन चालक, राहगीरों साथ ही छात्र-छात्राओं को आवागम में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। विश्व हिंदू परिषद द्वारा मंगल बाजार को शिफ्ट करने के लिए डीएम व नगर आयुक्त को कई बार ज्ञापन दिए गए। विहिप पदाधिकारियों द्वारा मंगल बाजार के विरोध में आंदोलन की चेतावनी दी गई। इसके बाद जिला व नगर निगम प्रशासन ने मंगल बाजार को शिफ्ट करने की पूरी तैयारी कर ली है।

तीन स्थान किए हैं चिन्हित
नगर आयुक्त घनश्याम मीणा ने बताया है कि अब मंगल बाजार को शिफ्ट करने के लिए तीन स्थानों का चयन किया गया। सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी को पत्र भेजा गया है। इसमें दुकानदारों से समन्वय स्थापित कर अपने स्तर से उपयुक्त स्थल पर मंगल बाजार शिफ्ट कराने को कहा है। मंगल बाजार के लिए मंडी समिति कोटला रोड, बीपीएल ग्राउंड रसूलपुर और मेला वाला पार्क सुहाग नगर को चिन्हित किया गया है। इन जगहों पर बाजार लगने के बाद काफी हद तक लोगों को जाम की समस्या से निजात मिल सकेगी।

खबरें और भी हैं...