फिरोजाबाद में स्वास्थ्य विभाग को मिली 9 नई एंबुलेंस:पुरानी एंबुलेंस आए दिन हो जाती थीं खराब, मरीजों को होती थी परेशानी

फिरोजाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फिरोजाबाद में खराब हो चुकीं पुरानी एंबुलेंस से मरीजों को हो रही परेशानी अब दूर होगी। शासन ने स्वास्थ्य विभाग को 108 नंबर की 9 नई एंबुलेंस उपलब्ध कराई हैं। इसके बाद इतनी ही संख्या में पुरानी एंबुलेंस बदल दी गईं। अब मरीज- घायलों को सरकारी अस्पतालों में ले जाने में सहूलियत हो जाएगी। वहीं, अब रास्ते में एंबुलेंस खड़ी भी नहीं होंगी।

जिले में हैं कुल 58 एंबुलेंस
स्वास्थ्य विभाग के पास 108 नंबर की 28 और 102 नंबर की 30 एंबुलेंस हैं। इसका संचालन जीवीकेइएमआरआइ कंपनी करती है। प्रत्येक सरकारी एंबुलेंस को चार लाख किमी तक चलाने की शासन से अनुमति है, लेकिन सात साल पुरानी नौ एंबुलेंस इससे अधिक दूरी तय कर चुकी थीं।

एक एंबुलेंस पिछले सप्ताह आगरा से लौटते समय उसायनी क्षेत्र में खराब हो गई थी। इससे पहले भी इस तरह के मामले होते रहे हैं। सात साल पुरानी सभी नौ एंबुलेंसों को बदलने का आग्रह शासन से किया गया था।

बदली गईं एंबुलेंस
जीवीकेइएमआरआइ कंपनी के प्रोग्राम मैनेजर अभय अग्रवाल ने बताया कि कुछ दिन पहले शासन से 108 नंबर की नई एंबुलेंस मिलने के बाद पुरानी सभी नौ एंबुलेंस बदल दी गईं। इससे मरीज-घायलों को अस्पतालों में ले जाने में और आसानी हो गई है। वहीं, मरीजों को ले जाते समय सड़क पर खराब होकर खड़ी रहने वाली शिकायतों से भी छुटकारा मिलेगा। मरीज समय से अस्पताल पहुंच सकेंगे और उनकी जान भी बच सकेगी।

खबरें और भी हैं...