इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी ने लगाया ब्लड डोनेशन कैंप:फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक में किया डोनेशन, सीएमओ ने किया शुभारंभ

फिरोजाबाद7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेडिकल कॉलेज में युवाओं ने रक्तदान किया। - Dainik Bhaskar
मेडिकल कॉलेज में युवाओं ने रक्तदान किया।

फिरोजाबाद दानवीरों का शहर है। यहां लोग दूसरों की मदद के लिए अपने खून को दान कर मरीजों की जान बचाते हैं। शहर के ऐसे तमाम रक्तवीर हैं जिन्होंने अब तक अपने जीवन काल में 20 से अधिक बार रक्तदान कर लोगों की जान बचाई। रविवार को भी विश्व थैलेसीमिया दिवस के अवसर पर इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी ने मेडिकल कॉलेज की ब्लड बैंक में रक्तदान किया।

सीएमओ ने की हौंसलाफजाई
सीएमओ डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी ने शिविर का शुभारंभ करते हुए कहा कि कहा कि रेड क्रास सोसाइटी नि:स्वार्थ सेवा की भावना से कार्य कर रही है। किसी जरूरतमंद व्यक्ति को रक्तदान करना सच्ची मानवसेवा है।

सोसाइटी के यूथ एवं रक्तदान समिति संयोजक अमित गुप्ता ने कहा कि शिविर का मुख्य उद्देश्य असहाय, बेसहारा और सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को निश्शुल्क रक्त उपलब्ध कराना है। समय-समय पर सोसायटी द्वारा ऐसे लोगों की मदद की जाती है। शिविर में प्रवीन अग्रवाल सहित तीन लोगों ने रक्तदान किया।

सीएमओ डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी ने युवाओं का उत्साहवर्धन किया।
सीएमओ डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी ने युवाओं का उत्साहवर्धन किया।

कोरोना काल में की लोगों की मदद
समिति संयोजक अमित गुप्ता ने बताया कि फिरोजाबाद में तमाम युवाओं ने रक्तदान कर लोगों की जान बचाई है। इसका गवाह कोरोना काल बना। जब लोग अपनों से ही दूर भाग रहे थे, तब इन युवाओं की टीम ने रक्तदान करके दर्जनों लोगों की जान बचाने का काम किया। एक काल पर युवा रक्तदान करने के लिए पहुंच जाते हैं।

कार्यक्रम में सोसाइटी के महासचिव विश्व विमोहन कुलश्रेष्ठ, कल्पना राजौरिया, नीतेश जैन अग्रवाल, धीरज अग्रवाल, प्रमोद शर्मा, रत्नेश कुलश्रेष्ठ, डा. डीआर वर्मा, डा. अनीश, ब्लड बैंक प्रभारी डा. गरिमा सिंह, प्रशांत तिवारी, डा. राजीव पचौरी, हेमंत गुप्ता, प्रवीन वर्मा, सोनू वर्मा आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...