फिरोजाबाद में बदल गए बस स्टैंड के मायने:सड़कों पर रोडवेज और बस स्टैंड में खड़ी होती हैं टैक्सी, कैसे होगा सीएम के आदेश का पालन

फिरोजाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अवैध टैक्सी स्टैंड और बस स्टैंड को 48 घंटे में हटाने के निर्देश दिए हैं। फिरोजाबाद में बस स्टैंड के मायने ही बदल गए हैं। यहां रोडवेज बसें तो सड़कों पर खड़ी होती हैं, जबकि टैक्सी बस स्टैंड में खड़ी होती हैं। यहां सड़कों पर ही स्टैंड बनाकर वाहनों से वसूली की जाती है। ऐसे में यहां किस तरह मुख्यमंत्री के आदेश का पालन होगा।

विशेष अभियान चलाने के निर्देश
किसी की भी लापरवाही की वजह से सड़क हादसों में कोई जान न जाए। इसलिए मुख्यमंत्री ने विशेष अभियान चलने के निर्देश दिए हैं। सीएम के निर्देशों के बाद भी जिले भर में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। टूंडला रोडवेज बस स्टैंड में हमेशा की तरह ही दर्जनों प्राइवेट वाहन खड़े थे और एटा, अलीगढ़ से आने-जाने वाली रोडवेज बसों के चालक मेन रोड पर खड़ी कर यात्रियों को चढ़ा, उतार रहे थे। इस दौरान जाम जैसे हालत बने हुए थे। बसों से उतरते ही महिला यात्री बच्चों को सुरक्षित सड़क किनारे खड़ा करती नजर आईं। ये यहां की रोज की समस्या है। विभागीय अधिकारी भी बस स्टैंड से अवैध पार्किंग हटवाने में कामयाब नहीं रहे।

टूंडला में सड़क पर खड़ी रोडवेज बस।
टूंडला में सड़क पर खड़ी रोडवेज बस।

बस स्टैंड में नहीं जाती बसें
इधर, इटावा, कानपुर, लखनऊ से आने जाने वाली बसों के चालक बस स्टैंड न आकर यात्रियों को सिक्सलेन पर उसायनी और मक्खनपुर में उतार देते हैं। बस चालक यहां अवैध रूप से बसों को रोकते हैं। रोडवेज अधिकारियों द्वारा कई बार पत्र जारी कर बसों को बस स्टैंड पर ही लाने के निर्देश दिए गए। दो-चार बार चेकिंग कर ऐसा न करने वाले बस चालकों पर जुर्माना भी लगाया गया, लेकिन स्थिति नहीं सुधरी।

टूंडला के बस स्टैंड में खड़ी प्राइवेट टैक्सी।
टूंडला के बस स्टैंड में खड़ी प्राइवेट टैक्सी।

सुभाष तिराहा बना अवैध अड्डा
शहर में सुभाष तिराहा पर टैंपो और मैजिक वाहनों का अवैध अड्डा है। फिरोजाबाद से टूंडला और आगरा जाने वाले मैजिक वाहन जैन मंदिर के सामने हाईवे पर खड़े होकर सवारियां बैठाते हैं। जिससे यहां हमेशा जाम सा लगा रहता है। यही स्थित फिरोजाबाद से शिकोहाबाद जाने वाले हाईवे पर नजर आती है। यहां दबरई, शिकोहाबाद, सिरसागंज जाने वाले ऑटो और टेंपो खड़े रहते हैं। रोडवेज की बसें भी यहीं खड़ी होकर सवारियां उतारती-चढ़ाती हैं।

फिरोजाबाद सुभाष तिराहा पर मैजिक वाहनों का जमावड़ा रहता है।
फिरोजाबाद सुभाष तिराहा पर मैजिक वाहनों का जमावड़ा रहता है।
खबरें और भी हैं...