फिरोजाबाद में मजदूर की मौत:फैक्ट्री ठेकेदार से दिहाड़ी को लेकर हुई थी मारपीट, पिटाई से घायल हुआ था शख्स; इलाज के दौरान हुई मौत

फिरोजाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फिरोजाबाद में फैक्ट्री ठेकेदार ने पैसे मांगने गए मजदूर को इतनी बुरी तरह पीटा कि इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। - Dainik Bhaskar
फिरोजाबाद में फैक्ट्री ठेकेदार ने पैसे मांगने गए मजदूर को इतनी बुरी तरह पीटा कि इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में ठेकेदार की पिटाई से एक मजदूर की मौत हो गई है। वह ठेकेदार से पैसे मांगने फैक्ट्री गया था। जहां आरोपी ने उसको पीट दिया। वह पिटाई से बुरी तरह जख्मी हो गया। जिसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बाद में परिजन उसे दिल्ली एम्स लेकर गए। जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। घरवालों ने पुलिस के सामने फैक्ट्री मालिक और ठेकेदार को मौत का जिम्मेदार ठहराया है। इस मामले में अब तक कोई तहरीर नहीं दी गई।

ग्लास फैक्ट्री में करता था मजदूरी

मामला टूंडला क्षेत्र के पूजा ग्लास फैक्ट्री का है। जहां पर दक्षिण क्षेत्र के करबला गली नंबर 3 निवासी राजेश राठौर(36) मजदूरी किया करता था। वह 5 जुलाई को कारखाने के ठेकेदार राजेश से अपनी तनख्वाह लेने गया था। जहां राजेश और राजेश राठौर के बीच दो दिन की दिहाड़ी को लेकर झगड़ा हो गया। जिसके बाद ठेकेदार ने युवक को पीटना शुरू कर दिया। जिससे मजदूर बुरी तरह घायल हो गया।

इलाज के दौरान हुई मौत

घायल व्यक्ति को परिजन इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर गए। जहां पर उसकी हालत को डॉक्टरों ने गंभीर बताया। जिसके बाद 6 जुलाई को उसे दिल्ली एम्स ले जाया गया। जहां 16 जुलाई की दोपहर उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। शनिवार की सुबह 6 बजे परिजन दिल्ली से उसका शव लेकर करबला वापस आए। उन लोगों ने मृतक के शव को घर के बाहर रखकर हंगामा किया है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। हालांकि, परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम करवाने से मना कर दिया। एसपी सिटी मुकेश चन्द्र का कहना है कि परिजनों ने अभी कोई तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...