बदहाली की जिंदगी जी रहे फिरोजाबाद के नवादावासी:सालों से जलभराव से परेशानी, कई बार शिकायत के बाद भी नहीं हुआ समाधान

फिरोजाबाद15 दिन पहले

फिरोजाबाद में मक्खनपुर नगर पंचायत के नई बस्ती नवादा में पानी की निकासी ना होने के कारण कई घरों में गन्दा पानी भर गया। नगर पंचायत के अधिकारियों से कई बार शिकायत करने पर नहीं सुनवाई नहीं हुई। लोगों के घर जाने तक को रास्ता नहीं बचा है। स्थानीय लोग गंदे पानी में होकर निकल रहे हैं। क्षेत्रीय लोगों ने कई बार अधिशासी अभियंताओं से शिकायत की है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ।

नगर पंचायत मक्खनपुर के नवादा के लोग बदहाल जिंदगी जी रहे हैं। क्षेत्र की गलियों में पानी भरा हुआ है। लोगों का घर से निकलना मुश्किल है। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि नगर पंचायत में कई बार शिकायत की है। कई बार ज्ञापन दे चुके हैं लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। आए दिन लोग इस गन्दे पानी में गिर जाते हैं और बीमारी का शिकार हो रहे हैं।

लोगों के घरों में भी पानी अब घुसने लगा है। शिकायत करते हैं तो नगर पंचायत का टैंकर आकर पानी निकाल देता है। कुछ दिन बाद गलियों में जलभराव की समस्या फिर उत्पन्न हो जाती है। जब तक आगे पानी की निकासी नहीं होगी तब तक यह समस्या बनी रहेगी। लोगों का कहना है अगर सुनवाई नहीं होती है तो नगर पंचायत का घेराव करेंगे और जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपेंगे।

मोहल्ले वासियों के मुताबिक, यहां पर नरकीय हालात हैं। नगर निगम द्वारा कॉलोनी तो बसा दी गई लेकिन गंदे पानी की निकासी के इंतजाम अभी तक नहीं की जा सके हैं। सबसे अधिक परेशानी स्कूल आने और जाने वाले बच्चों को होती है। वहीं, किसी मरीज के बीमार होने पर भी यहां से निकलना काफी मुश्किल हो जाता है।

खबरें और भी हैं...