शिकोहाबाद में करंट लगने से युवक की मौत:सबमर्सिबल का पाइप उठाते समय ऊपर से गुजरी एचटी लाइन के तार से छू गया

शिकोहाबाद19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद तहसील क्षेत्र में रविवार को करंट की चपेट में आकर युवक की मौत हो गई। वह पशुओं के लिए चारा लेने खेत गया था। इसी समय हाईटेंशन लाइन के तार की चपेट में आ गया। खबर मिलते ही परिवार में चीख पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

घटना थाना क्षेत्र के भूड़ा भरतरा गांव की है। यहां के निवासी हरेंद्र (35) खेती करके परिवार का भरण पोषण कर रहा था। रविवार को वह पशुओं के लिए चारा लेने खेत गया था। यहां वह खेत में लगे सबमर्सिबल पंप का पाइप खोलने लगा। पाइप खोलकर उठाते समय वह ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन के तार से छू गया। इससे उसे करंट का तेज झटका लगा और वह वहीं गिर गया। कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। तेज आवाज और फाल्ट होता देख लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। सूचना पर परिवार के सदस्य भी मौके पर पहुंच गए।0 परिजनों ने शव देखा तो उनकी चीख निकल गई।

पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर जानकारी ली

सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर जानकारी जुटाई। मौजूद लोगों से बात करके जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि हरेंद्र के परिवार में उसकी पत्नी केला देवी और बेटी भावना (15), मोनिका (9) व किशन (7) का रो-रो कर बुरा हाल है।

सबमर्सिबल का पाइप हाईटेंशन तार के संपर्क में आ गया

थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि युवक की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हो गई है। परिवारीजनों के प्रार्थना-पत्र पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। एसडीओ मनोज कुमार ने बताया कि युवक अपने खेत पर लगी सबमर्सिबल पंप पर काम कर रहा था। इसी दौरान समर का पाइप ऊपर से निकल रही हाईटेंशन तार के संपर्क में आ गया और उसे करंट लग गया। उन्होंने तार के टूटे होने की बात से इंकार किया है।

खबरें और भी हैं...