सिरसागंज... विद्युत चोरी करने वालों पर बिजली विभाग का शिकंजा:अभियान चलाकर लाखों का बिल बकाया होने पर 78 कनेक्शनों को काटा

सिरसागंज2 महीने पहले

सिरसागंज क्षेत्र में विद्युत विभाग की टीम ने सोमवार को विशेष चेकिंग अभियान चलाकर क्षेत्र के ग्राम नगला सुबान ,भदेसरा, उखरेंड, सेमरा,नगला गडरिया,पेंगू ,करहरा, राम नगर, शादीपुर, बहादुरपुर सहित अन्य गांवों में लाखों का बिल का बकाया होने पर उनके 78 कनेक्शनों को काटा है।

बता दे एसडीओ धर्मेंद्र राजपूत ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि बकायेदारों के खिलाफ लगातार अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है। तथा विद्युत चोरी करने वालों पर शिकंजा कसा जा रहा है।

अवैध कनेक्शन को काटते बिजली विभाग के कर्मी
अवैध कनेक्शन को काटते बिजली विभाग के कर्मी

जनपद फिरोजाबाद के सिरसागंज क्षेत्र में शासन द्वारा चयनित हाई लॉसेस फीडर पर इंजीनियर हरीश बंसल अधीक्षण अभियंता के निर्देशों के अनुपालन में उपखंड अधिकारी धर्मेंद्र राजपूत ने अपने विद्युत वितरण खंड द्वितीय सिरसागंज के अंतर्गत अवर अभियंता दीपक सक्सेना, राहुल कुमार, महेंद्र प्रताप सिंह, देवेंद्र सिंह, स्वतंत्र यादव, सुमित कुमार एवं विद्युत उपकेंद्र नोडल अधिकारी आशुतोष गुप्ता, दलजीत सिंह, विमल शर्मा, ओमवीर सिंह यादव ,अनिल कुमार के साथ विशेष चेकिंग अभियान चलाया।

अवैध कनेक्शन को हटाते कर्मी
अवैध कनेक्शन को हटाते कर्मी

बता दे ग्राम नगला सुभान , बडेसरा, उखरेंड, सेमरा, नगला गडरिया, पेंगू ,करहरा, राम नगर, शादीपुर, बहादुरपुर इत्यादि ग्राम में यह अभियान चलाया गया।इस दौरान टीम ने 23 निजी नलकूप पर 26 लाख रुपए से अधिक बकाया होने पर एवं 55 घरेलू उपभोक्ताओं पर भी बकाया होने पर उनके कनेक्शनों को अस्थाई रूप से विच्छेद किया गया।

साथ ही 15 निजी नलकूप के विद्युत भार को 10 एचपी से बढ़ाकर 15 एचपी किया। उपखंड अधिकारी धर्मेंद्र राजपूत ने सोमवार को मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि शासन द्वारा चयनित हाई लॉसेस फीडर के AT&C हानियां 31 मई 2022 तक 20% कम करने के लिए यह अभियान प्रत्येक दिवस लगातार चलता रहेगा।

बकायदारों के खिलाफ कार्रवाई करते विद्युत कर्मी
बकायदारों के खिलाफ कार्रवाई करते विद्युत कर्मी

लाखों का बिल बकाया होने पर 78 कनेक्शनों को काटा है। साथ ही उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि अपने अपने बिजली के बिलों का भुगतान प्रत्येक माह समय पर करते रहे। क्योंकि विद्युत विभाग कदापि नहीं चाहता है कि आप के परिसर में अंधेरा व्याप्त हो।

इस दौरान उन्होंने विद्युत उपभोक्ताओं से अनुरोध करते हुए कहा यदि आपके आस पड़ोस में कोई भी व्यक्ति विद्युत चोरी करता है तो उसकी सूचना विभाग के टोल फ्री नंबर 1912 पर अवश्य दर्ज कराएं।

खबरें और भी हैं...