सिरसागंज में श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन:भागवत कथा में शामिल हुईं पूर्व चेयरमैन, कहा- ग्रामीण क्षेत्रों में धर्म के प्रति लोगों की बढ़ी रूची

सिरसागंज, फिरोजाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिरसागंज नगर के बनखंडेश्वर मंदिर पर चल रही श्रीमद्भागवत कथा सुनने शुक्रवार को सिरसागंज नगर की पूर्व चैयरमैन सरोज शर्मा पहुंची। उन्होंने व्यासपीठ पर विराजमान कथा वाचक से आशीर्वाद प्राप्त कर कथा का श्रवण किया।

श्रीमद्भागवत कथा में कथा व्यास ने कहा कि भगवान विष्णु ने जन कल्याण के लिए और पाप के विनाश के लिए अवतार धारण किया था। उन्होंने कहा कि जब भगवान श्री विष्णु ने विभिन्न रूपों में अवतार लेकर पृथ्वी पर धर्म की रक्षा की। पापियों का संहार किया। पूर्व चेयरमैन सरोज शर्मा ने कहा कि नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में धर्म के प्रति लोगों की रूची बढ़ी है। इसका नतीजा है कि कई जगह यज्ञ हवन एवं कथा का आयोजन किए जा रहे हैं। साथ ही कथा सुनने वाले श्रद्धालुओं की अपार भीड़ उमड़ रही है। और कहा कि यदि कथा सुनने वाला व्यक्ति परीक्षित और कथा सुनाने वाला व्यक्ति व्यास हो तो उसे मोक्ष अवश्य मिलेगा। दुनिया की कोई ताकत मोक्ष पाने से नहीं रोक सकती। उन्होंने भक्तों को बताया कि भागवत कथा में 18000 मंत्र होते हैं। इस मौके पर भागवत कथा कमेटी लोगों द्वारा पूर्व चेयरमैन का माल्यार्पण कर स्वागत भी किया गया।

खबरें और भी हैं...