दादरी में ठग गिरफ्तार:रुपये निकालने वाले के पीछे खड़ा होकर देखता था पिन, बाहर निकलते समय धक्का देकर नीचे गिराकर बदल लेता था एटीएम कार्ड

दादरी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दादरी पुलिस ने एटीएम बदलकर ठगी करने वाले एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गये आरोपी के पास से अलग-अलग बैंकों के 22 एटीएम कार्ड, 4000 रुपये और एक मोटरसाइकिल बरामद की है। पुलिस आरोपी से पूछताछ के बाद जेल भेज दिया और उसके साथी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

चुपके से पिन नंबर देखते थे

पुलिस ने आरोपी से पूछताछ किया तो उसने अपने साथी के साथ मिलकर एटीएम बदलकर ठगी किये जाने की बात कबूल की। आरोपी ने बताया कि वह और उसका साथी एटीएम के बाहर खड़े हो जाते थे। जब कोई एटीएम में पैसे निकालने जाता तो एक लोग एटीएम मशीन में रुपए निकाल रहे आदमी के पीछे जाकर चुपचाप खड़ा हो जाता था और पिन नंबर देख लेता था। बाहर खड़ा उसका साथी एटीएम से रुपए निकालने वाले आदमी को टक्कर मारकर एटीएम जमीन पर गिरा देता था। इसके बाद फुर्ती से एटीएम की अदला-बदली कर लेता था।

एटीएम बदलकर 25 से ज्यादा ठगी

पुलिस का कहना है कि आरोपी अपने साथी के साथ मिलकर अलग-अलग जिलों में कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है। अभी तक संभल, गौतमबुद्ध नगर में ठगी कर चुके है और मौका मिलने पर मोटरसाइकिल की चोरी भी करते थे। अभी तक 25 से अधिक ठगी एटीएम बदलकर कर इनके द्वारा की गयी है। 27 अप्रैल को पुल के पास लगे एटीएम से धोखाधड़ी कर एक शख्स का का एटीएम कार्ड बदल लिया था और उसके खाते से लगभग 35,000 हजार रुपये निकाल लिए थे।

एक आरोपी फरार

एडीसीपी विशाल पांडे ने ने बताया कि दादरी समेत ग्रेटर नोएडा में ठगी की शिकायत मिल रही थी। दादरी कोतवाली पुलिस ने इस शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी जितेन्द्र जाटव अपने साथी जिसका नाम सैफुल है। आरोपी उसके साथ मिलकर ठगी की घटना को अंजाम देता था। फिलहाल वह फरार है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...