गलगोटिया यूनिवर्सिटी के 6 छात्रों पर हत्या का मुकदमा:9 दिन पहले युवक का नाले से मिला था शव, परिजन बोले- रंजिश में दोस्तों ने ही मार डाला

जेवर (गौतमबुद्ध नगर)2 महीने पहले

दनकौर कोतवाली क्षेत्र के गलगोटिया यूनिवर्सिटी के छात्र की मौत मामले में पीड़ित परिवार ने 6 छात्रों पर हत्या का केस दर्ज कराया है। साथ ही यूनिवर्सिटी प्रशासन पर भी परिवार के लोगों ने गंभीर आरोप लगाए हैं।

पीड़ित परिवार ने पुलिस पर जांच में लापरवाही बरतने का भी आरोप लगाया है। वहीं, पुलिस का कहना है कि केस दर्ज कर लिया गया है। जांच के बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

15 अक्टूबर को मिला था शव
बिहार के पटना निवासी यशस्वी (21) क्षेत्र में स्थित गलगोटिया यूनिवर्सिटी में एग्रीकल्चर बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र था। जो 12 अक्टूबर को किसी काम से अपने साथ पढ़ने वाले तीन दोस्तों के साथ दनकौर कस्बे में आया था। इसके बाद वह संदिग्ध अवस्था में लापता हो गया था। इस संबंध में मृतक छात्र के दिल्ली निवासी मामी अनीता ने गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी।

15 अक्टूबर को यूनिवर्सिटी से 500 दूरी पर नाले में छात्र का शव मिला था। इस संबंध में परिवार के लोगों ने यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों पर रंजिश में हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया था।

यह भी पढ़ें- जेवर में यूनिवर्सिटी छात्र की मौत का मामला:हादसा और हत्या में उलझी पुलिस, 15 अक्टूबर को नाले में मिला था शव

इस नाले में छात्र का शव मिला था।
इस नाले में छात्र का शव मिला था।

6 छात्र समेत यूनिवर्सिटी प्रशासन पर केस दर्ज
कई दिन बीत जाने के बाद दनकौर पुलिस ने गुरुवार रात पीड़ित परिवार की शिकायत के आधार पर 6 छात्रों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। साथ ही परिवार के लोगों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर भी आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। पीड़ित परिवार का कहना है कि इस मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन की भी घोर लापरवाही सामने आई है। परिजनों का आरोप है कि पुलिस हत्या के मामले को हादसे का रूप देने में लगी हुई है।

बेटे की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन।
बेटे की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन।

पुलिस विभाग पर भी लापरवाही का आरोप
कहा कि इसकी शिकायत भी वे पुलिस विभाग के बड़े अधिकारियों से करेंगे। जबकि पुलिस भी हत्या और हादसे को लेकर उलझी हुई है। दनकौर एसएचओ राधा रमण सिंह ने बताया कि पीड़ित परिवार की शिकायत पर 6 छात्रों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच में तत्परता से जुटी हुई है। इसके बाद ही आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...