दिल्ली में आयोजित स्टेट लेवल की प्रतियोगिता:यूपी की तरफ से भाग लेकर रिया ने जीता मेडल, प्रधानाचार्य ने किया सम्मानित

जेवर3 दिन पहले

बिलासपुर कस्बे के एसडी कन्या इंटर कॉलेज की एक छात्रा ने दिल्ली में आयोजित स्टेट लेवल की ताइक्वांडो प्रतियोगिता में भाग लेकर गोल्ड मेडल जीता है। विजेता छात्रा और उसके कोच का बुधवार का कॉलेज पहुंचने पर कॉलेज स्टाफ और प्रधानाचार्य ने सम्मानित किया।

रिया ने यूपी की टीम की तरफ से लिया भाग

बिलासपुर क़स्बे के एसडी कन्या इंटर कॉलेज की छात्रा रिया जो कक्षा 10 की छात्रा है। वह क्षेत्र के दलेलगढ़ गांव निवासी है। जो पढ़ाई के साथ-साथ ताइक्वांडो प्रतियोगिता में भी भाग लेती है। जिसके चलते वह मंगलवार को दिल्ली में आयोजित 38वीं स्टेट लेवल की ताइक्वांडो प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए यूपी की टीम की तरफ से गई थी। जिसमें देश के विभिन्न राज्यों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। जिसमें उसने अच्छा प्रदर्शन दिखाते हुए 45 किलोग्राम की प्रतियोगिता में भाग लेकर गोल्ड मेडल जीता है। जिसके चलते कॉलेज और परिवार में खुशी का माहौल है। बुधवार को कॉलेज पहुंचने पर प्रधानाचार्य ममता शर्मा और अन्य कॉलेज स्टाफ के लोगों द्वारा छात्रा और उसके कोच विजय को सम्मानित किया गया। प्रधानाचार्य ममता शर्मा ने बताया कि रिया पढ़ाई के साथ-साथ खेल प्रतियोगिता में भी अच्छा प्रदर्शन दिखाती है। जिसके चलते हुए अब तक वह कई प्रतियोगिताओं में भाग लेकर कॉलेज और अपने माता-पिता का नाम रोशन कर चुकी है। उन्होंने बताया कि कॉलेज पहुंचने पर छात्रा और उसके कोच को सम्मानित किया गया।

पवन ने185 किलोग्राम वेट उठाकर जीती प्रतियोगिता

तुगलपुर में आयोजित बेंच प्रेस प्रतियोगिता में दनकौर क्षेत्र के पीपलका गांव निवासी पवन नागर ने 185 किलोग्राम वजन उठाकर प्रतियोगिता जीती है। जिनको आयोजकों द्वारा इनाम और शील्ड देकर सम्मानित भी किया गया। विजेता खिलाड़ी के कोच राजपाल ने बताया कि इस प्रतियोगिता में हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत कई राज्यों के सैकडों खिलाड़ियों ने भाग लिया। जिसमें पवन ने 185 किलोग्राम वजन उठाकर अच्छा प्रदर्शन दिखाकर प्रतियोगिता जीती है। विजेता खिलाड़ी का कहना है कि इससे पहले भी वह कई प्रतियोगिता में भाग लेकर मेडल जीतकर ला चुके हैं। उनका कहना है कि इतने करीब 10 वर्षों से प्रतियोगिता में भाग लेते आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...