जेवर की साप्ताहिक बाजार में बरती जा रही लापरवाही:बिना मास्क के दुकानदार और ग्राहक, जिला प्रशासन कर रहा अनदेखी

जेवर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के मामले गौतम बुद्ध जिले में बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में करीब 1500 के लगभग आंकड़े है। उसके बावजूद भी दनकौर कस्बे में शुक्रवार को लगने वाले साप्ताहिक बाजार में कोरोना अधिनियमों का पालन बिल्कुल भी नहीं किया जा रहा है। यहां आने वाले लोगों को देखकर लग रहा है कि उनको कोराना का कोई डर नहीं है। बिना मास्क दिखे लोग बिना मास्क के सामान देते हुए दुकानदार भी दिखाई दिए।

जबकि जिले के डीएम ने कई दिन पहले बिना मास्क वाले ग्राहकों को सामान देने से दुकानदारों को मना करने का आदेश जारी किया था। जिसके बाद भी स्थानीय प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

साप्ताहिक बाजार में उमड़ रही भीड़

लोगों का कहना है कि यदि ऐसा ही रहा तो कोरोना के मामले में दनकौर भी बहुत ज्यादा हो जाएगा। पुलिस भी बाजार में नहीं दिखती साप्ताहिक बाजार में काफी ज्यादा भीड़ होती है। उसके बावजूद भी यहां पर स्थानीय पुलिस कभी भी गश्त करती दिखाई नहीं देती है। जिसकी वजह से यहां पर लूटपाट की वारदात महिलाओं के साथ होती रहती हैं। साथ ही कोरोना की महामारी चल रही है।

पुलिस ने कर रही गश्त

पुलिस बिना मास्क यहां आने वाले लोगों का चालन भी नहीं करती है। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि इसकी वजह से कोरोना की जो लहर है वह और भी ज्यादा बढ़ जाएगी। जो चिंता का विषय है। इस बारे में दनकौर कोतवाली प्रभारी सुधीर कुमार का कहना है कि चुनाव की वजह से पुलिस ज्यादा व्यस्त हैं। इस वजह से साप्ताहिक बाजार में गश्त कम हो रही है। उनका कहना है कोरोना अधिनियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...