जेवर में यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे के हरे पेड़ काटे:समाजसेवी ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर की मामले की शिकायत

जेवर16 दिन पहले

दनकौर कोतवाली क्षेत्र में स्थित यमुना एक्सप्रेस-वे के नजदीक सालारपुर रोड पर स्थित करीब 25 हरे भरे पेड़ों को काटने का एक व्यक्ति पर आरोप लगा है।

इस संबंध में एक समाजसेवी ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर मामले की शिकायत की है। शिकायतकर्ता का कहना है कि कस्बे के ही एक व्यक्ति ने वन विभाग से सांठगांठ करके पेड़ों को बिना अनुमति के काट दिया है। साथ ही शिकायत करने पर पीड़ित को जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

शिकायतकर्ता अमित नागर समाजसेवी है। उन्होंने शिकायत में कहा है कि कस्बे के नजदीक ही सालारपुर रोड पर नीम और पीपल के करीब 25 पेड़ थे। इन पेड़ों से पर्यावरण अच्छा बना रहता था और सुबह टहलने आने वाले लोगों को शुद्ध हवा मिलती थी। लेकिन कस्बे के ही एक व्यक्ति ने पेड़ों को बिना अनुमति के शनिवार को कटवा दिया है। उन्होंने आरोपी के खिलाफ मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की है।

शिकायत के बाद वन विभाग की टीम मौके पर आई थी। लेकिन आरोपी से सांठगांठ करने के बाद बिना कार्रवाई के अधिकारी वापस लौट गए। तभी से पीड़ित को आरोपी द्वारा जान से मारने की धमकी दी जा रही है। रविवार की सुबह भी पेड़ की लकड़ियों को ले जाते वक्त भी आरोपी द्वारा शिकायतकर्ता को जान से मारने की धमकी दी गई है।

इस बारे में दनकौर कोतवाली प्रभारी राधा रमण का कहना है कि मामला संज्ञान में नहीं है। शिकायत मिलने पर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस बारे में वन विभाग के वन रक्षक नेत्रपाल का कहना है पेड़ काटने की सूचना मिली है। आरोपी व्यक्ति के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...