जेवर में घर में लाखों की चोरी:2 लाख नगदी व 3 लाख के जेवरात उड़ा ले गए चोर, पीड़ित ने पुलिस से की शिकायत

जेवर (गौतम बुद्ध नगर)15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दनकौर कोतवाली क्षेत्र के पारसौल गांव से एक घर का ताला तोड़कर चोरों ने करीब सवा 2 लाख रुपये का कैश और 3 लाख रुपये के गहने चोरी कर लिए। पीड़ित परिवार को बुधवार की सुबह जागने पर जानकारी हुई। घटना की जानकारी होने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इस संबंध में पीड़ित परिवार ने कोतवाली पहुंचकर अज्ञात चोर के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है।

घटना के वक्त परिवार सोया हुआ था
गांव निवासी नरेंद्र मलिक ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि वह किसान हैं। उन्होंने कई दिन पहले अपने कुछ कृषि यंत्र बेचे थे। जिसके चलते उनके पास करीब सवा 2 लाख घर पर रखे हुए थे। पीड़ित का कहना है कि मंगलवार की रात वह अपने परिवार के साथ रोजाना की तरह नीचे कमरे में सोए हुए थे।

उसी का फायदा उठाते हुए अज्ञात चोर रात के वक्त दूसरी मंजिल पर चढ़कर कमरे का ताला तोड़कर उसमें रखे सवा 2 लाख रुपये और 3 लाख रुपये के गहने चुराकर ले गए। बुधवार की सुबह जब परिवार के लोग जागे तो उन्होंने कमरे का ताला हुआ देखा और सामान भी बिखरा हुआ था। जहां से सवा 2 लाख रुपये गायब थे। साथ ही गहने भी वहां से गायब थे। पीड़ित का कहना है कि सोने चांदी के असली गहने को आरोपी चुरा ले गए। जबकि नकली गहने वहीं छोड़ गए।

करीबियों पर पुलिस का फोकस
नकली गहनों को आरोपी मौके पर छोड़ गए। जिसके चलते पुलिस कई बिंदुओं को संज्ञान में लेते हुए मामले की जांच करने की बात कह रही है। पुलिस इस मामले को लेकर करीबी लोगों पर ही शक करते हुए जांच करने की बात कह रही है। पीड़ित ने कोतवाली पहुंचकर इस संबंध में अज्ञात चोरों के खिलाफ शिकायत की है। क्षेत्र में हुई चोरी की वारदातों को लेकर क्षेत्र के लोगों में काफी रोष है।

लोगों को कहना है कि पिछले करीब 1 महीने से चोरी की कई बड़ी वारदातों क्षेत्र में हुई है। लेकिन पुलिस अभी तक किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। इस बारे में दनकौर कोतवाली प्रभारी संजय सिंह का कहना है कि पीड़ित की शिकायत ले ली गई है। जिसके आधार पर जांच कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...