गोल्ड मेडलिस्ट का हुआ स्वागत:गोल्ड जीतकर घर लौटे यमन का लोगों ने किया स्वागत, अब तक जीत चुके हैं चार गोल्ड

जेवर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गौतमबुद्ध नगर जिले के बिलासपुर कस्बा निवासी खिलाड़ी यमन खान ने 12 जनवरी को जयपुर में पावर स्पोर्ट्स एसोसिएशन के द्वारा आयोजित हुई वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में भाग लिया। इस प्रतियोगिता में उसने 70 किलोग्राम का वजन उठाकर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। गोल्ड जीतकर लौटे तो शुक्रवार को कस्बे के समाजसेवी नासिर सलमानी के नेतृत्व में अन्य लोग उसके स्वागत के लिए उमड़ पड़े।

इस मौके पर नदीम सलमानी, रफीक कुरैशी, शहनवाज़ खान, अजमल सलमानी, कादिर खान, रजत खान, अमीर खान, सरवर, हाजी साबू, सरफराज अल्वी, सलमान सिद्दीकी, आसिफ खान, फिरोज अब्बासी, राजेंद्र आर्य और साबिर खान समेत कई लोग मौजूद रहे।जीत चुके हैं चार गोल्ड

यमन अब तक वह राष्ट्रीय और राज्य स्तर की प्रतियोगिता में खेलकर 4 गोल्ड मेडल और 7 ब्रांच मेडल जीतकर ला चुके हैं। उनके परिवार से कोई स्पोर्ट्स से जुड़ा नहीं है। इसके बावजूद उसने अपना कैरियर खेलों में ही बनाया।

इस दौरान गोल्ड मेडलिस्ट यमन खान ने कहा कि, यह गोल्ड मेरा ही नहीं कस्बेवासियों का सम्मान है। यमन ने बताया कि, उसका सपना है कि वह एक दिन देश के लिए विदेश से गोल्ड मेडल जीत कर लाए। जिसके लिए वह कड़ी मेहनत में जुटा हुआ है।

खबरें और भी हैं...