ऑन डिमांड चुराते थे बुलेट, 35 हजार में बेचते थे:ग्रेटर नोएडा में वाहन चोर गिरोह के पास से मिलीं 9 बुलेट समेत 16 बाइक, दो कार; डिमांड के हिसाब से करते थे चोरी, वेस्ट यूपी के गांवों में बेच देते थे

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बुलेट मोटरसाइकिल के शौकीन चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, यह लोग दिल्ली एनसीआर में बुलेट मोटरसाइकिल को चुराकर उनको 30 से 35 हज़ार रुपए में ग्रामीण क्षेत्र में बेच दिया करते थे। - Dainik Bhaskar
बुलेट मोटरसाइकिल के शौकीन चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, यह लोग दिल्ली एनसीआर में बुलेट मोटरसाइकिल को चुराकर उनको 30 से 35 हज़ार रुपए में ग्रामीण क्षेत्र में बेच दिया करते थे।

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में ऑन डिमांड बाइक चुराने वाला गिरोह पकड़ा गया है। बदमाशों के पास से 16 बाइक बरामद की गई हैं। दो कार भी इनके पास मिली हैं। पुलिस के हत्थे अभी तीन बदमाश चढ़े हैं। बरामद किए वाहनों में एक स्विफ्ट, एक सेंट्रो कार सहित 9 बुलेट मोटरसाइकिल, 6 स्प्लेंडर मोटरसाइकिल शामिल हैं। यह लोग वाहनों की चोरी करके उनको कम दामों में बेच दिया करते थे।

ऑन डिमांड वाहनों को चोरी करके उन्हें बेचने वाले शातिर गिरोह का ग्रेटर नोएडा की बिसरख पुलिस ने खुलासा किया है। बुलेट मोटरसाइकिल के शौकीन चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, यह लोग दिल्ली एनसीआर में बुलेट मोटरसाइकिल को चुराकर उनको 30 से 35 हज़ार रुपए में ग्रामीण क्षेत्र में बेच दिया करते थे। दरअसल, अभी 2 दिन पहले ही बिसरख थाना पुलिस की वाहन लुटेरों के साथ मुठभेड़ हुई थी, इस दौरान दो वाहन चोरों को गिरफ्तार किया गया था, उन्हीं से पूछताछ में उनके गैंग का खुलासा हुआ। इसके बाद ही तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने अंकित, सौरभ और अभिषेक को गौर सिटी के पास से देर रात गिरफ्तार किया। इन लोगों से जब गहनता से पूछताछ की गई तो चोरों ने वाहनों का खुलासा किया और इनकी निशानदेही पर पुलिस ने 18 चोरी के वाहन बरामद किए। इन वाहनों में एक स्विफ्ट कार,एक सेंट्रो और 9 बुलेट मोटरसाइकिल व 6 स्प्लेंडर मोटरसाइकिल शामिल हैं।

बुलेट मोटरसाइकिल को खासकर बनाते थे निशाना
शातिर चोरों का गिरोह बुलेट मोटरसाइकिल को खासकर निशाना बनाता था और जहां पर भी इन लोगों को बुलेट मोटरसाइकिल खड़ी हुई दिखती थी, यह उसको पेचकस की मदद से खोलकर रफूचक्कर हो जाया करते थे और फिर ग्रामीण इलाकों में 30 से 35 हज़ार रुपये में बेच दिया करते थे।

दिल्ली, नोएडा और गाज़ियाबाद से करते थे वाहन चोरी
डीसीपी हरिश्चन्द्र ने बताया कि चोरों का ये गिरोह दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में खासकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था और वही से वाहनों को चोरी किया करता था। अब तक करीब 3 दर्जन वाहनों को चोरी करके कम दामों में बेच चुके हैं। पुलिस ने इनसे 18 चोरी के वाहन बरामद किए हैं। जिनमें से पुलिस ने 10 वाहन मालिकों से अब तक संपर्क कर लिया है। पुलिस का कहना है कि जितने भी वाहन चोरी के बरामद हुए हैं ,उन सभी लोगों से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है।

वेस्ट यूपी में बेचते थे
ये गिरोह वाहन चोरी करने के बाद उनको बुलंदशहर, अलीगढ़ व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के देहाती इलाकों में बेचा करते थे। मुख्य तौर पर बुलेट मोटरसाइकिल को यह लोग देहात इलाकों में 30 से 35 हज़ार रुपये में बेच दिया करते थे।

गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी पुलिस
फिलहाल, पुलिस इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुट गई है साथ ही पुलिस उन लोगों की भी तलाश कर रही है जो लोग इन्हें डिमांड कर के वाहनों के बारे में बताते थे। साथ ही पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है कि इन्होंने किस-किस जगह पर वाहनों को बेचा है और किन-किन लोगों को बेचा है। जल्दी पुलिस उनको भी बरामद कर अन्य लोगों की गिरफ्तारी की बात कह रही है।