• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Gautambudh nagar
  • 2 Died After Landing To Clean The Tank Of Greater Noida's Chemical Factory: The Accident Happened In Greater Noida's Jagdamba Petrochemical Factory, Workers Landed Without Safety Belt And Mask

केमिकल फैक्ट्री का टैंक साफ करने उतरे 2 की मौत:ग्रेटर नोएडा की जगदंबा पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में हुआ हादसा, बिना सेफ्टी बेल्ट और मास्क के उतरे थे मजदूर, 2 अन्य की भी हालत बिगड़ी

ग्रेटर नोएडा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने ठेकेदार और फैक्ट्री मालिक पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। - Dainik Bhaskar
परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने ठेकेदार और फैक्ट्री मालिक पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ग्रेटर नोएडा की जगदंबा पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में मंगलवार रात बड़ा हादसा हो गया। फैक्ट्री का टैंक साफ करने उतरे 2 मजदूरों की मौत हो गई। जबकि अन्य दो की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि दम घुटने से दोनों की जान गई है। परिजनों ने फैक्ट्री के मालिक और ठेकेदार पर बिना सेफ्टी बेल्ट और मास्क के केमिकल टैंक में उतारने का आरोप लगाया है। परिजनों की तहरीर पर फैक्ट्री मालिक और ठेकेदार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

थाना कासना क्षेत्र के साइट -5 में जगदम्बा पेट्रो केमिकल फैक्ट्री है। मंगलवार रात ठेकेदार हेमंत ने फैक्ट्री का टैंक साफ करने के लिए बांदा के पंकज (22) पुत्र नन्दू, रामदेश (26) पुत्र बुधुआ, रविंद्र और रमेश को बुलाया था। बताया जा रहा है कि रात में काम करने से चारों ने मना कर दिया था, लेकिन जब ठेकेदार ने 6000 रुपये देने की बात कही तो सभी तैयार हो गए।

इसी टैंक को साफ करने के लिए दोनों मजदूर गए थे।
इसी टैंक को साफ करने के लिए दोनों मजदूर गए थे।

दम घुटने से गई दोनों की जान

पंकज और रामदेश टैंक साफ करने के लिए नीचे उतर गए। बताया जा रहा है कुछ ही देर में दाेनों का दम घुटने लगा। बाहर खड़े रविंद्र और रमेश ने टैंक में उतरकर उनको बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन उनकी भी हालत बिगड़ने लगी। जिसके बाद दोनों फौरन किसी तरह से बाहर आ गए।

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल पर जांच पड़ताल की।
सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल पर जांच पड़ताल की।

परिजनों ने हंगामा किया

आरोप है कि ठेकेदार और फैक्ट्री मालिक ने बिना सेफ्टी बेल्ट और मास्क दिए रामभेष और पंकज को टैंक में उतार दिया कुछ मिनटों में ही दोनों बेहोश हो गए। उन्हें बाहर निकाल कर अस्पताल ले जाया गया, जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने ठेकेदार और फैक्टरी मालिक पर आरोप लगाकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

मौत की सूचना पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
मौत की सूचना पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
खबरें और भी हैं...