ग्रेटर नोएडा में चला प्राधिकरण का पीला पंजा:अवैध रूप से बन रहे 4 फ्लैट व 8 दुकानों को ढहाया गया

नोएडा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शनिवार को शाहबेरी में चल रहे अवैध निर्माण पर कड़ी कार्रवाई की। प्राधिकरण ने शाहबेरी में अवैध रूप से बन रहे 8 दुकानों व 4 फ्लैटों को धरासाई कर दिया। प्राधिकरण ने अवैध निर्माण करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

शाहबेरी में कालोनाइजर प्राधिकरण की अधिसूचित जमीन पर फ्लैट और दुकानें बनाकर बेचने की कोशिश कर रहे थे। सूचना मिलने पर प्राधिकरण की टीम मौके पर पहुंच गई । शनिवार दोपहर बाद 3:00 बजे से अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की। शाम 5:00 बजे तक आठ दुकानों व 4 फ्लैटों को तोड़ दिया गया। कोर्ट से स्टे आदेश होने के बावजूद यह निर्माण किया जा रहा था। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के परियोजना विभाग में वर्क सर्किल एक के प्रबंधक प्रभात शंकर के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस की मदद से यह कार्रवाई संपन्न की गई।

अवैध निर्माण करने वालो पर होगी कड़ी कार्रवाई

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक परियोजना एके अरोड़ा ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण के अनुसूचित एरिया में बिना अनुमति निर्माण करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी । उन्होंने सभी वर्क सर्किल टीम को अपने एरिया में नियमित निगरानी रखने और अवैध निर्माण मिलने पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

अवैध निर्माणकर्ता के चंगुल में न फंसने की अपील

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ दीप चंद्र ने कहा है कि अधिसूचित एरिया में अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ व मेरठ मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह ने लोगों से अपील की है कि वह किसी भी अवैध निर्माणकर्ता के चंगुल में न फंसे । अपनी गाढ़ी कमाई को ऐसी जगह पर न लगाएं। निवेश करने से पहले प्राधिकरण से उस प्रोजेक्ट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लें।

खबरें और भी हैं...