एयरपोर्ट शिलान्यास की तैयारियां देखने 23 को जेवर में CM:PM के दौरे से पहले अफसरों-नेताओं संग बैठक, एयरपोर्ट साइट पर भी जाएंगे योगी

जेवर (नोएडा)15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 नवंबर को कस्बा जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट की नींव रखेंगे। इसे लेकर तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही हैं। - Dainik Bhaskar
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 नवंबर को कस्बा जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट की नींव रखेंगे। इसे लेकर तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही हैं।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 नवंबर को नोएडा जिले के जेवर में प्रस्तावित एयरपोर्ट साइट पर आएंगे। 25 नवंबर को इंटरनेशनल एयरपोर्ट की नींव रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। इससे पहले सीएम योगी यहां आकर तैयारियों को परखेंगे।
कानपुर से हिंडन, फिर जेवर पहुंचेंगे योगी
शासन से मुख्यमंत्री के दौरे का अधिकारिक कार्यक्रम जारी हो गया है। इसके अनुसार, लखनऊ से मुख्यमंत्री पहले कानपुर आएंगे। वहां से राजकीय वायुयान से 23 नवंबर की शाम पौने चार बजे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतरेंगे। फिर चॉपर से वह 4.05 बजे तक जेवर एयरपोर्ट साइट पर पहुंच जाएंगे। 40 मिनट तक वह पीएम के कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से वार्ता करेंगे। इसके बाद पुन: हिंडन एयरबेस के जरिये लखनऊ चले जाएंगे। माना जा रहा है कि सीएम योगी 24 नवंबर को पुन: जेवर आ सकते हैं, क्योंकि 25 को यहां प्रधानमंत्री को आना है।
दुनिया का चौथा बड़ा हवाई अड्डा होगा जेवर
दिल्ली से करीब 75 किलोमीटर दूर यूपी का कस्बा जेवर है। यहां करीब 6200 हेक्टेयर में दुनिया का चौथा बड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनेगा। इसकी नींव रखने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी 25 नवंबर को यहां पर आ रहे हैं। इसके निर्माण पर कुल 29 हजार 650 करोड़ रुपए खर्च होंगे। पहले फेज में सिर्फ 1327 हेक्टेयर जमीन पर हवाई अड्डा बनेगा, जिसमें दो टर्मिनल, दो रनवे, एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर होंगे। चार चरणों में इस हवाई अड्डे का निर्माण होगा। 2023 में यहां से 8 घरेलू और एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने का दावा किया जा रहा है।
दो लाख लोगों की भीड़ जुटने का दावा
पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए भाजपाई एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए हैं। करीब दो लाख लोगों के पहुंचने का दावा किया जा रहा है। इसमें नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़ समेत आसपास के जनपदों से लोग बुलाए जा रहे हैं। भाजपा इस कार्यक्रम को आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कैश करने की तैयारी में है। कार्यक्रम स्थल पर ज्यादातर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।