ग्रेटर नोएडा के सेक्टर में खंडित की गई मूर्तियां:तीन मूर्तियों को किया गया खंडित, सेक्टर वासियों में भारी रोष

ग्रेटर नोएडा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 37 में असामाजिक तत्वों ने मंदिर में तोड़फोड़ कर कई मूर्तियों को खंडित कर दिया। मूर्तियों के खंडित होने पर सेक्टर वासियों ने जमकर रोष जताया । सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस पूरी घटना की जांच पड़ताल में जुट गई। फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है और जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कह रही है ।

ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 थाना क्षेत्र के सेक्टर 37 में सेक्टर वासियों ने कई मूर्तियों को स्थापित किया हुआ है।सेक्टरवासी रोजाना यहां पर पूजा अर्चना करते है। लेकिन आज किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा मूर्तियों को खंडित कर दिया गया । सेक्टर 37 के आरडब्लूए के अध्यक्ष देवराज नागर ने बताया कि आज सेक्टर में अज्ञात असामाजिक तत्वों ने तीन मूर्तियों को खंडित किया है। जिनमें से एक मूर्ति को पूरी तरह से तोड़ दिया गया है । वही दो मूर्तियों पर किसी भारी वस्तु से प्रहार किया गया है और वह भी खंडित हो गई हैं।

दिनदहाड़े मूर्तियां खंडित होने से सेक्टर वासियों में रोष

सेक्टर वासियों ने बताया कि दिनदहाड़े मूर्ति खंडित करने की घटना को अंजाम दिया गया है। किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा किसी भारी वस्तु से इन मूर्तियों पर प्रहार किया गया है और इनको खंडित किया गया है। मूर्तियां खंडित होने के बाद सेक्टर वासियों में भारी रोष है। जैसे ही लोगों को यह पता चला कि मंदिर की मूर्तियों को खंडित कर दिया गया है ।उसके बाद मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई और लोगों ने जमकर रोष जताया।

खंडित की गयी माता मूर्ति।
खंडित की गयी माता मूर्ति।

सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस

सेक्टर वासियों के द्वारा इस पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दी गई । जिसके बाद बीटा 2 थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और पूरी घटना की जांच में जुट गई । इस दौरान पुलिस पूरी तरीके से खंडित हुई एक मूर्ति को अपने साथ ले गई है और सेक्टर में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पूरी घटना की जांच में जुट गई । पुलिस का कहना है कि सेक्टर में लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किये जा रहे हैं। आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सेक्टर की सिक्योरिटी पर उठे सवाल

दिनदहाड़े मूर्तियां खंडित होने से सेक्टर की सिक्योरिटी को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। लोगों का कहना है कि यहां पर गार्ड भी मौजूद रहते हैं लेकिन उसके बावजूद भी दिन में कोई अज्ञात व्यक्ति आता है और मूर्तियों को खंडित कर के चला जाता है लेकिन यहां पर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड को उसके बारे में भनक तक नहीं लगती है ।

खबरें और भी हैं...