ग्रेटर नोएडा में अवैध कालोनी पर चला बुलडोजर:ग्रेनो प्राधिकरण ने 30 करोड़ की ज़मीन को कराया कब्जामुक्त

ग्रेटर नोएडा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा अवैध अतिक्रमण पर जमकर कार्रवाई की जा रही है। प्राधिकरण की अधिसूचित जमीन में काटी गई अवैध काॅलाेनियों पर भी प्राधिकरण के द्वारा जमकर बुलडोजर चलाया जा रहा है। आज इसी कड़ी में सादुल्लापुर में करीब 13500 वर्ग मीटर जमीन पर अतिक्रमण को प्राधिकरण ने ध्वस्त कर दिया। इसकी कीमत करीब 30 करोड़ रुपये आंकी गई है।

दरअसल, सादुल्लापुर के खसरा नंबर-1027, 1030, 1031, 1032 आदि की करीब 13500 वर्ग मीटर जमीन प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में है। इस पर कालोनाइजर अवैध कालोनी काट रहे थे। इसकी सूचना प्राधिकरण के अधिकारियों को मिली।जिसके बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के प्रोजेक्ट विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक श्यौदान सिंह के नेतृत्व में प्रबंधक चरण सिंह और थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार आदि टीम मौके पर पहुँची ।

13500 वर्ग मीटर ज़मीन को कराया गया कब्जामुक्त

भारी पुलिस बल के साथ प्राधिकरण की टीम बुलडोजर लेकर मौके पर पहुँची और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गयी। करीब दो घंटे तक अवैध रूप से बनी कालोनी पर जमकर बुलडोजर चला।बुलडोजर चलाकर अवैध कब्जे को हटा दिया गया।इस दौरान प्राधिकरण ने 13500 वर्ग मीटर जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करा लिया।इसकी कुल कीमत करीब 30 करोड़ रुपये होने का आकलन है।

अवैध अतिक्रमण हटवाते प्राधिकरण के अधिकारी।
अवैध अतिक्रमण हटवाते प्राधिकरण के अधिकारी।

जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक एके अरोड़ा ने अवैध रूप से जमीन कब्जा कराने वालों पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने कहा है कि प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति को बिना अनुमति निर्माण करने का अधिकार नहीं है। अवैध रूप से जमीन कब्जाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...