ग्रेटर नोएडा में जिगोलो बनने के नाम पर ठगी:जिगोलो बनाने के नाम पर युवक से ठग लिए 26 लाख रुपये, दो आरोपी गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्रेटर नोएडा की बिसरख थाना पुलिस व साइबर सेल टीम ने लोगों से ऑनलाइन ठगी करने वाले दो शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है । यह लोगों को जिगोलो बनाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी किया करते थे ।इसी तरीके से इन्होंने एक युवक के साथ लाखों रुपए की ठगी की थी। बिसरख थाना प्रभारी उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि ऑनलाइन ठगी करने के मामले में दो शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान राहुल व संजय नाम के आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों ने जिगोलो बनाने के नाम पर एक युवक के साथ 26 लाख 40 हज़ार रुपये की ठगी की थी। उसी मामले में इन लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया था और साइबर सेल टीम के साथ मिलकर शनिवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सोशल मीडिया पर देते थे जिगोलो बनने की एड

राहुल और संजय व उनके अन्य साथी मिलकर एक गिरोह चलाते थे जोकि जिगोलो बनाने के नाम पर आम लोगों को ठगा करते थे। यह लोग सोशल मीडिया पर जिगोलो बनाने का ऐड दिया करते थे और उसके बाद लोगों के इनको फोन आया करते थे।फोन आने के बाद यह लोगों से ठगी का धंधा शुरू कर देते थे।

जिगोलो ऐप के नाम पर ठग लिए लाखों रुपए

सोशल मीडिया पर ऐड देखकर वादी ने इन लोगों को फोन किया। जिसके बाद इन लोगों ने उससे रजिस्ट्रेशन चार्ज, जीएसटी, टीडीएस आदि के नाम पर पैसे ठगने शुरू कर दिए। इन लोगों ने वादी से जिगोलो ऐप बनाने के नाम पर 26 लाख 40 हज़ार रुपये का ऑनलाइन फ्रॉड कर दिया। जब वादी को महसूस हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है तो उसने इस मामले में बिसरख थाना पुलिस से इसकी शिकायत की।

साइबर क्राइम टीम और बिसरख पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

वादी की शिकायत के बाद बिसरख थाना पुलिस ने इस मामले में मुकदमा पंजीकृत किया और साइबर क्राइम टीम के साथ मिलकर आरोपियों की तलाश में जुट गई। आज पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से तीन मोबाइल फोन और चार डेबिट कार्ड बरामद किए हैं। इनके गिरोह के अन्य सदस्य अभी भी फरार चल रहे हैं। जिनके बारे में पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। साथ ही पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है कि अब तक इन लोगों ने कितने लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है।

खबरें और भी हैं...