बनाए गए इवेक्यूवेशन और एक्सक्लूजन जोन:सुबह सात बजे तक खाली करने होंगे एमराल्ड और एटीएस निवासियों को फ्लैट

नोएडा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एक्सक्लूजन जोन का बनाया गया नक्शा - Dainik Bhaskar
एक्सक्लूजन जोन का बनाया गया नक्शा

नोएडा में सुपरटेक के दोनों टावरों को ध्वस्त करने के लिए इवेक्यूवेशन प्लान और एक्सक्लूजन जोन का निर्माण किया गया है। जिसको लेकर गुरुवार शाम को नोएडा प्राधिकरण में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में सुपरटेक , पुलिस , एडिफिस के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

सुबह सात बजे तक खाली करने होंगे फ्लैट

उन्होंने बताया कि एमराल्ड कोर्ट व एटीएस विलेज के फ्लैट धारकों को 28 अगस्त को सुबह 7 बजे अपने अपने अपार्टमेंट खाली करने होंगे। सिक्यूरटी स्टॉफ दोपहर 12 तक रह सकता है। लेकिन उन्हे भी 12 बजे दोनों परिसरों को खाली कराना होगा।

सुपरटेक टावरों के पास मौजूद एसटीएस सोसाइटी
सुपरटेक टावरों के पास मौजूद एसटीएस सोसाइटी

दोनों सोसाइटी में रहने वाले लोगों को अपने अपने वाहन भी सोसाइटी परिसर से बाहर निकालने होंगे। यदि किसी सोसाइटी वाले के पास एक से ज्यादा वाहन है और सड़क पर वाहन खड़ा करने की जगह नहीं है तो प्राधिकरण को वाहन खड़ा कराने की वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए।

चार बजे जा सकेंगे अपने घर

टि्वन टावर के ध्वस्तीकरण के बाद एडिफिस इंजीनियरिंग के क्लियरेंस दिए जाने के बाद शाम 4 बजे के बाद फ्लैट मालिक अपने अपने घर जा सकेंगे। दोनों टावरों के चारों ओर एक्सक्लूशन जोन बनाया गया है। टावरों के दाय और बायी ओर 250 मीटर , एमराल्ड कोर्ट और ग्रीन विलेज, 450 मीटर आगे (नोएडा प्राधिकरण पार्क को कवर करते हुए) और 270 मीटर पीछे एमराल्ड कोर्ट की ग्रीन बेल्ट तक। इसके अलावा नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे की सर्विस लेन तक इस घेरे को बनाया गया है।

सुपरटेक के दोनों टावर इन्हीं को तोड़ा जाएगा
सुपरटेक के दोनों टावर इन्हीं को तोड़ा जाएगा

एक्सक्लूशन जोन में बनाए गए ये प्वाइंट

इसमें इमरजेंसी सर्विस, इमरजेंसी असेंबली प्वाइंट, व्यू प्वाइंट, रोड क्लोजर, परमिट गार्डस, ट्रिगर प्वाइंट और ब्लास्टिंग जोन। जोन को 10 स्थानों पर बैरिकेड कर पूरे मार्ग को ब्लॉक कर दिया जाएगा। इमरजेंसी सर्विस और इमरजेंसी असेंबली प्वाइंट दोनों को टावरों के आगे 450 मीटर पर बनाया गया है। डॉक्टरों के दल यही मौजूद रहेगा। यही पर व्यू प्वाइंट भी बनाया जाएगा। एटीएस और सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट के थ्री प्वाइंट से ब्लास्ट का ट्रिगर दबाया जाएगा।

30 मिनट बंद रहेगा एक्सप्रेस -वे

दोपहर 2 बजकर 15 मिनट से दोपहर के 2 बजकर 45 मिनट तक नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे बंद रहेगा। आपातकालीन के लिए फायर टेंडर, एंबुलेंस, आदि टि्वन टावर के सामने स्थित पार्क के पीछे खड़ी होंगी।

खबरें और भी हैं...