नोएडा में पुलिस मुठभेड़:किसान से लूटपाट करने वाले बदमाशों से हुई मुठभेड़, 4 बदमाश गिरफ्तार; एक घायल

नोएडा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नोएडा में पुलिस मुठभेड़। - Dainik Bhaskar
नोएडा में पुलिस मुठभेड़।

ग्रेटर नोएडा के दनकौर कोतवाली क्षेत्र में 27 अक्टूबर को बैंक से रुपए निकालकर जा रहे किसान से बदमाशों ने हथियार के बल पर एक लाख रुपए लूट लिए थे। इस मामले में बदमाशों की तलाश में लगी पुलिस टीम की रविवार शाम मुठभेड़ हो गई, जिसमें पुलिस की ओर से की गई जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया। पुलिस ने घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। घायल बदमाश के साथ ही तीन अन्य बदमाशों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

27 अक्टूबर को हुई थी मुठभेड़

बता दें कि दनकौर कोतवाली क्षेत्र में 27 अक्टूबर को बैंक से रुपये निकालने के बाद किसान सोहन पाल घर जा रहा था। इस दौरान बदमाशों ने किसान का पीछा कर बैंक से कुछ दूर पर चपरगढ़ कट से पहले हथियार के बल पर किसान से एक लाख रुपए लूट लिए थे। इस मामले की जांच के दौरान दनकौर पुलिस को सूचना मिली की घटना को अंजाम देने वाले बदमाश किसी अन्य वारदात को अंजाम देने जा रहे हैं।

जिस पर पुलिस में रविवार शाम चेकिंग के दौरान बदमाशों को रोकने की कोशिश की। पुलिस को देखकर बदमाश पुलिस से बचने के लिए भागने लगे और फायरिंग कर दी। पुलिस की ओर से की गई जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लग गई, जिससे वह घायल हो गया।

एडीसीपी ने दी मुठभेड़ की जानकारी

ग्रेटर नोएडा जोन के एडीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि घायल बदमाश की पहचान सुमित निवासी अलीगढ़ के रूप में हुई है। इसके अतिरिक्त वारदात में शामिल तीन अन्य बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। इनकी पहचान दीपक निवासी दनकौर, जितेंद्र निवासी ककोड़ बुलंदशहर और दीपक निवासी अलीगढ़ के रूप में हुई है।

लूट के रुपए किए गए बरामद

पुलिस ने बदमाशों के पास से किसान से लूटे गए रुपए में से 58,500 रुपए, दो तमंचा, कारतूस और घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की है। एडीसीपी ने बताया कि घायल बदमाश सुमित पर पूर्व में भी लूट व अन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं और वह पूर्व में जेल भी जा चुका है। इसके साथ ही अन्य बदमाशों से पूछताछ कर उनके आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...