नोएडा…कोरोना संक्रमण के बीच नामांकन प्रक्रिया शुरू:पहली बार ऑफलाइन-ऑनलाइन तरीके से पर्चा दाखिल करने की सुविधा, 21 जनवरी तक होगा नामांकन

नोएडा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गौतम बुध नगर क्षेत्र में स्थित 3 विधानसभा सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह नामांकन सूरजपुर स्थित कलेक्ट्रेट में किया जा रहा है। जो सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे 21 जनवरी तक चलेगा। इसके लिए प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पहली बार उम्मीदवार अपना पर्चा ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीके से दाखिल कर सकते हैं।

सूरजपुर कलेक्ट्रेट में बांस की बैरिकेडिंग लगाई गई है और सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं। इन कैमरों से नामांकन की प्रक्रिया पर पूरी नजर रखी जा रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि जिले के 3 विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रक्रिया को पूरा करने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस संबंध में यूपी निर्वाचन आयोग की तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है।

अधिसूचना जारी करने के बाद नामांकन का काम शुरू

प्रशासन की तरफ से 14 जनवरी को अधिसूचना जारी करने के बाद नामांकन का काम शुरू हो गया है। सूरजपुर स्थित कलेक्ट्रेट में ही तीनों विधानसभा सीटों का नामांकन किया जा रहा है। इसके लिए तैयार किए गए तीनों रिटर्निंग अफसर के रूम में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। हर प्रत्याशी के नामांकन की वीडियो ग्राफी करने की व्यवस्था की गई है, ताकि प्रत्याशी किसी तरह के भी आरोप नहीं लगा सकें।

कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन करना होगा

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस बार करोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा। लोगों की भीड़ इकट्ठा नहीं होने दी जाएगी और बिना मास्क के कलेक्ट्रेट परिसर में लोगों को प्रवेश भी नहीं करने दिया जाएगा। पहली बार उम्मीदवार अपना पर्चा ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीके से दाखिल कर सकते हैं। ऑनलाइन नामांकन करने के बाद आवेदक को रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष प्रस्तुत होना होगा।

10 फरवरी को मतदान होगा

उन्होंने बताया कि 14 से 21 जनवरी तक नामांकन किए जा सकेंगे। 24 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 27 फरवरी को नाम वापस किए जा सकेंगे। 10 फरवरी को मतदान होगा। सूरजपुर कलेक्ट्रेट में नोएडा दादरी और जेवर विधानसभा सीट के लिए प्रत्याशी नामांकन कर सकेंगे। सूरजपुर कलेक्ट्रेट में पुलिस बल भी तैनात किया गया है, जो लोगों की जांच करने के बाद उन्हें प्रवेश देगा।

खबरें और भी हैं...