ग्रेटर नोएडा पुलिस ने 5 लाख की शराब पकड़ी:हरियाणा से फिरोजाबाद ले जाई जा रही थी शराब, वोटरों को लुभाने के लिए मंगवाई गई

ग्रेटर नोएडा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है और चुनावों की तारीखों की भी घोषणा हो चुकी है। सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतार रही हैं। वोटरों को लुभाने के लिए प्रत्याशियों द्वारा शराब का भी प्रलोभन दिया जाता है।

आज ऐसी ही शराब को ग्रेटर नोएडा की बीटा 2 थाना पुलिस और आबकारी विभाग द्वारा यमुना एक्सप्रेसवे से पकड़ा गया है। पुलिस ने इस दौरान एक ट्रक से करीब पांच लाख रुपये की शराब बरामद की है। यह शराब हरियाणा से फिरोजाबाद ले जाई जा रही थी। पुलिस का शक है कि इस शराब को विधानसभा चुनावों में इस्तेमाल किया जाना था। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

हरियाणा मार्का शराब बरामद की

ग्रेटर नोएडा की बीटा 2 थाना पुलिस और आबकारी विभाग की टीम यमुना एक्सप्रेस वे के जीरो पॉइंट पर चेकिंग कर रहे थे तभी एक ट्रक आता हुआ दिखाई दिया। उन्होंने तलाशी के लिए उस ट्रक को रोका और उन्होंने पाया कि उसमें लहसुन की बोरिया भरी हुई थी, जब पुलिस ने ट्रक में घुसकर गहनता से छानबीन की और लहसुन की बोरियों को हटाया तो वहां से पुलिस को अवैध शराब बरामद हुई। इस दौरान पुलिस को लहसुन की बोरियों के नीचे से शराब की 50 पेटियां मिली। यह सभी अंग्रेजी शराब की पेटियां थी जो कि हरियाणा मार्का थी।

दो लोगों को गिरफ्तार किया

पुलिस ने इस दौरान ट्रक पर सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने पूछताछ में बताया कि वह शराब लेकर हरियाणा से आए हैं और फिरोजाबाद लेकर जा रहे हैं ।पुलिस का का मानना है कि यह शराब विधानसभा चुनावों में मतदाताओं को लुभाने के लिए ले जाई जा रही थी। इस शराब की कीमत बाजार में करीब पांच लाख रुपये बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है और उनके अन्य आकाओं के बारे में भी जानकारी जुटा जा रही है । पुलिस का कहना है कि हम यह भी पता करेंगे कि आखिर किस व्यक्ति के द्वारा यह शराब मंगाई गई थी।

बाेरों के नीचे छिपा रखी थी शराब

बीटा 2 थाना प्रभारी अनिल राजपूत ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस वे के जीरो पॉइंट पर लहसुन से भरे हुए एक ट्रक में चालाकी से बोरों के नीचे हरियाणा मार्का शराब छुपाई हुई थी। ट्रक की तलाशी के दौरान बोरों के नीचे से 50 शराब की पेटी बरामद हुई है। यह शराब हरियाणा से फिरोजाबाद ले जाई जा रही थी। आशंका है कि यह शराब विधानसभा चुनावों में इस्तेमाल होने वाली थी। फिलहाल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...