ग्रेटर नोएडा पुलिस की पेचकस गैंग से मुठभेड़:पैर में गोली मारकर 4 बदमाशों को दबोचा, लिफ्ट देकर करते थे लूट

ग्रेटर नोएडा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चारों बदमाशों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। - Dainik Bhaskar
चारों बदमाशों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ग्रेटर नोएडा पुलिस को रविवार सुबह बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पेचकस गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि रविवार सुबह बीटा 2 थाना पुलिस चुहरपुर अंडरपास के पास चेकिंग कर रही थी। तभी स्विफ्ट कार आती दिखाई दी जिसे पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो बदमाश भागने लगे।

पुलिस ने पीछा किया तो फायरिंग शुरू कर दी।पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो गाड़ी को छोड़कर भागने लगे। पुलिस ने चारों को पैर में गोली मारकर दबोच लिया। बदमाशों की पहचान आनंद रेवाड़ी, शिव कुमार डिबाई, बबलू मायचा व दीपक डिबाई के रूप में हुई है। आनन-फानन में इलाज के लिए बदमाशों को घायल अवस्था में जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

पुलिस को देखते ही बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी।
पुलिस को देखते ही बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी।

लूटने के बाद पेचकस से करते थे हमला

बता दें, ग्रेटर नोएडा में पेचकस गैंग करीब 40 दिनों से सक्रिय है। यह गैंग लिफ्ट देकर राहगीरों को लूट लेता था। साथ उन पर पेचकस से हमला कर घायल कर देता था। पुलिस काफी समय से इनकी तलाश थी। बीते दिनों बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस ने सीसीटीवी भी लगाए थे। वहीं, शहर में अलर्ट रहने के पोस्टर भी लगाए थे।

पैर में गोली लगने से बदमाश घायल हो गए है।
पैर में गोली लगने से बदमाश घायल हो गए है।

पुलिस को बदमाशों के पास से दो तमंचे, जिंदा कारतूस, पेचकस, हथौड़ा और एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी मिली है। ये बदामश अब तक करीब 12 लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

पुलिस ने घेराबंदी कर चारों को पकड़ लिया।
पुलिस ने घेराबंदी कर चारों को पकड़ लिया।

पुलिस बताया कि ये बदमाश सुबह से लेकर 11 बजे के बीच सवारी को बैठाते थे और यह सवारी को पेचकश से घायल कर उनका नगदी व एटीएम का पिन पूछकर उनसे पैसे निकलवा लेते थे। बीते दिनों में ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में इस तरह की कई घटनाएं हुई हैं। सभी घटना इनके द्वारा की गई हैं। बदमाशो ने बीटा 2, सूरजपुर, नॉलेज पार्क आदि क्षेत्रों में हुई घटना कबूल की है।

स्विफ्ट डिजायर कार से भाग रहे चारों बदमाश भाग रहे थे।
स्विफ्ट डिजायर कार से भाग रहे चारों बदमाश भाग रहे थे।

बदमाशों से पूछताछ की जा रही है। इन अपराधियों के विरुद्ध आधा दर्जन से अधिक मुकदमे हैं । यह पूर्व में भी मथुरा राजस्थान दिल्ली में सक्रिय थे। वहां से जेल जा चुके हैं। यह एक अंतरराज्य गिरोह है जोकि लूट की घटनाओं को अंजाम देता है।

खबरें और भी हैं...