ग्रेटर नोएडा में मूर्ति खंडित करने वाला गिरफ्तार:मनोकामना पूरी न होने से नाराज था इसलिए भगवान की मूर्तियों को खंडित किया

ग्रेटर नोएडा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कलयुग में भगवान को भी लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ रहा है। कुछ ऐसा ही मामला ग्रेटर नोएडा में आया जहां एक सनकी युवक ने मनोकामना पूरी ना होने पर भगवान की मूर्तियों को भी खंडित कर डाला। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त हथौड़ा और छेनी को भी बरामद कर लिया है।

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 37 में सोमवार को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मंदिर की तीन मूर्तियों को खंडित कर दिया गया। इस दौरान मूर्ति को पूरी तरीके से खंडित किया गया और दो अन्य मूर्तियों पर भी हथौड़े से वार किया गया। जिसके बाद वहां पर सेक्टर के लोगों ने जमकर रोष जताया।

वही हिंदू संगठन भी वहां पर पहुंच गए और उन्होंने भी इस घटना की जमकर निंदा की। घटना की सूचना मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और इस घटना की जांच पड़ताल में जुट गए ।

एक महिला ने दी आरोपी के बारे में जानकारी
पुलिस ने सेक्टर के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला। साथ ही लोगों से भी पूछताछ की। इस दौरान सेक्टर की एक महिला ने आरोपी के हुलिया के बारे में बताया और उस महिला ने बताया कि एक युवक ने लाल रंग की शर्ट और खाकी कलर की पेंट पहने हुए था। उसी ने इन मूर्तियों को खंडित किया है।

इसलिए आरोपी ने दिया घटना को अंजाम
पुलिस ने इस मामले में मूल रूप से मध्य प्रदेश के छतरपुर के रहने वाले विनोद उर्फ भूरा को सेक्टर 37 से गिरफ्तार कर लिया। उसने पूछताछ में बताया कि उसके परिवार में कई लोग लंबे समय से बीमार चल रहे हैं। इलाज कराने के बाद भी किसी को कोई फायदा नहीं मिल रहा। उसने मंदिर जाकर पूजा-पाठ भी की और कई बोल-कबूल भी की लेकिन परिजनों की बीमारी ठीक नहीं हुई।फिर अचानक उसकी चाची की मौत हो गयी ,जिससे उसका भगवान से भरोसा उठ गया।

छेनी हथौड़ा लेकर पहुँचा मंदिर
उसने पूछताछ में बताया कि वह भगवान से वह बहुत ज्यादा नाराज था। इतनी पूजा करने के बाद भी उसकी कोई मनोकामना पूरी नहीं हुई। इसी बात से क्षुब्ध था। सोमवार को वह गुस्से में घर से छेनी और हथौड़ा लेकर मंदिर पहुंचा। मंदिर पहुंचकर उसने छेनी हथौड़ी से मूर्तियों को खंडित करना शुरू कर दिया। अन्य दो मूर्तियों को खंडित करने की उसने कोशिश की लेकिन वह उन मूर्तियों को पूरी तरह खंडित नहीं कर पाया।

महज 24 घंटे में पुलिस ने किया खुलासा
कल मूर्ति खंडित होने के मामले ने तूल पकड़ लिया। जिसमें हिंदू संगठनों के अलावा आम लोगों ने भी रोष जताया था, लेकिन पुलिस ने उतनी ही तत्परता के साथ इस पूरी घटना का खुलासा कर दिया। महज 24 घंटे के अंदर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी विनोद की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त छेनी व हथौड़ा भी बरामद कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि यह दिमागी रूप से भी थोड़ा बीमार था उसी वजह से इसने इस घटना को अंजाम दिया।

बीटा 2 थाना प्रभारी अनिल राजपूत ने बताया कि कल मूर्ति खंडित करने की एक घटना हुई थी। जिसमें पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके कब्जे से खंडित करने का सामान भी बरामद कर लिया गया है। आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...