रुपए लेकर डेंगू-मलेरिया की दवा पिलाने वाले दो गिरफ्तार:नोएडा में खुद को CMO कार्यालय से बताकर 70-70 रुपए लेकर पिला रहे थे बुखार की ड्रॉप, फर्जी हेल्थ कार्ड भी जारी किए

गाजियाबाद/नोएडा17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नोएडा पुलिस ने रुपए लेकर अवैध तरीके से बुखार की ड्रॉप पिलाने वाले दो युवकों को आज गिरफ्तार कर लिया है। - Dainik Bhaskar
नोएडा पुलिस ने रुपए लेकर अवैध तरीके से बुखार की ड्रॉप पिलाने वाले दो युवकों को आज गिरफ्तार कर लिया है।

नोएडा पुलिस ने ऐसे दो युवकों को गुरुवार को गिरफ्तार किया है जो घर-घर जाकर 70-70 रुपए लेकर बच्चों को डेंगू-बुखार की दवाई पिला रहे थे। वह खुद को सरकारी विभाग से होना बताकर उनके फर्जी हेल्थ कार्ड भी बना रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एसबीएल कंपनी की होम्योपैथी ड्रॉप, चार प्लास्टिक ड्रॉप और आठ फर्जी प्रमाण पत्र बरामद किए हैं।

थाने में मुकदमा दर्ज

पुलिस ने बताया कि थाना फेस-3 में 25 फुटा रोड निवासी मोहम्मद जुबैर ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हरुन कुमार निमेश निवासी खोड़ा गाजियाबाद और लक्की निवासी तेलीबाड़ा शाहदरा दिल्ली को गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ धोखाधड़ी और इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट में एफआईआर हुई है।

दोनों आरोपी गांव-गांव जाकर बताते थे कि वह नोएडा सीएमओ कार्यालय से हैं। उन्हें डेंगू-बुखार की दवाई पिलाने के लिए भेजा गया है। बच्चों को दवाई पिलाने के नाम पर वह प्रत्येक खुराक का 70 रुपया वसूलते थे। इसके बाद फर्जी हेल्थ कार्ड बनाकर दे देते थे।

पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ा

कार्ड मिलने के बाद लोगों को लगता था कि वाकई दोनों सरकारी कर्मचारी हैं। कुछ लोगों को शक हुआ। उन्होंने संबंधित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर पता किया तो सामने आया कि ऐसी कोई टीम नहीं है जो गांव-गांव जाकर खुराक पिला रही है। इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ लिया है।

खबरें और भी हैं...