नौकरी से निकालने पर 54 गौवंशों को दिया जहर:नोएडा में सनकी नौकर ने ली 54 गौवंशों की जान, चारे में मिला दिया था जहर

नोएडा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नौकरी से निकालने पर 54 गौवंशों को दिया जहर। - Dainik Bhaskar
नौकरी से निकालने पर 54 गौवंशों को दिया जहर।

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाना क्षेत्र में 28 गायों और 26 बछियों की हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने चारे में कीटनाशक दवा मिलाकर गौवंशों की हत्या कर दी थी। आरोपी डेयरी पर काम करता था। नौकरी से निकाले जाने से नाराज चल रहा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद यह खुलासा हुआ। पुलिस ने आरोपी के पास से कीटनाशक दवा की डिब्बी बरामद कर उसे जेल भेज दिया है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

बता दें कि मामला सूरजपुर थाना क्षेत्र के खोदना खुर्द गांव का है। गांव की एक गौशाला में 22 अक्टूबर को एक साथ 54 गौवंशों की मौत हो गई थी। गौशाला मालिक ओमवीर सिंह को लगा कि किसी बीमारी से गौवंशों की मौत हुई होगी, लेकिन अनहोनी की आशंका पर उन्होंने पुलिस को मामले की सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गौवंशों का पोस्टमार्टम कराया तो जहर से मौत होने की बात सामने आई। इसके बाद पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई।

नौकरी से निकाले जाने से था नाराज

शनिवार को पुलिस ने गौशाला में काम करने वाले धर्मेंद्र को तिलपता गोल चक्कर के पास गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी सेंट्रल नोएडा हरीश चंद्र ने बताया कि आरोपी धर्मेंद्र गौशाला में लगभग दो साल से काम कर रहा था। किसी कारण से 22 अक्टूबर को उसे काम से निकाल दिया गया। इसी से नाराज होकर धर्मेंद्र ने बदला लेने की सोची। धर्मेंद्र ने गौवंशों के चारे में कीटनाशक दवा मिला दी, जिसके एक-एक कर 28 गायों और 26 बछियों की मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ।

खबरें और भी हैं...