गौतमबुद्ध नगर में खुले में जाम छलकाना पड़ा भारी:सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई

ग्रेटर नोएडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गौतमबुद्ध नगर में पुलिस के द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है ।इस दौरान पुलिस कोरोना को लेकर भी लोगों को जागरूक कर रही है। आला अधिकारी पुलिस फोर्स के साथ बाजार और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पैदल मार्च कर रहे हैं।इसी कड़ी में रात पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 5 दर्जन से ज़्यादा लोगो के खिलाफ कार्रवाई की गई।

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के आदेश के बाद गौतमबुद्ध नगर पुलिस का विशेष अभियान जारी है । जिसके तहत तीनों जोन में डीसीपी, एडिशनल डीसीपी व अन्य पुलिसकर्मी भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पैदल मार्च कर रहे हैं। रात पुलिस के द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाया गया । इस दौरान अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर शराब का सेवन कर रहे 63 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। इन सभी लोगों के खिलाफ धारा 290 के तहत कार्रवाई हुई है। सभी को आगे से कभी भी सार्वजनिक स्थान पर शराब न पीने की हिदायत दी गई।

चेकिंग करती नोएडा पुलिस।
चेकिंग करती नोएडा पुलिस।

विशेष अभियान के तहत ​​​2199 लोगों को किया गया चेक

पूरे जिले में चलाए गए विशेष चेकिंग अभियान के दौरान अलग-अलग थाना क्षेत्रों में कुल 2199 संदिग्ध लोगों को चेक किया गया। सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस अधिकारियों ने पुलिस फोर्स के साथ यह चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेडिंग कर संदिग्ध वाहनों और संदिग्ध लोगों को चेक किया।

मास्क पहनने के लिए किया गया जागरूक

कोरोना को लेकर भी पुलिस के द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। पैदल मार्च के दौरान पुलिस लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों से मास्क पहनने की अपील कर रही है। पुलिस की अपील के बाद भी लापरवाही बरत रहे लोगों के खिलाफ पुलिस के द्वारा कार्रवाई भी की जा रही है। बिना मास्क के बाजारों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर घूम रहे लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है और उनके चालान भी काट रही है।

खबरें और भी हैं...