जेवर एयरपोर्ट शिलान्यास कार्यक्रम की 4 लेयर में सिक्योरिटी:25 नवंबर को PM मोदी रखेंगे नींव, DCP ने अफसरों के साथ सुरक्षा पर किया मंथन

जेवर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास समारोह की सुरक्षा को लेकर नोएडा के डीसीपी ने बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। - Dainik Bhaskar
जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास समारोह की सुरक्षा को लेकर नोएडा के डीसीपी ने बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास समारोह की सिक्योरिटी को लेकर नोएडा के डीसीपी ने एक बैठक की। पीएम नरेंद्र मोदी नोएडा जिले के जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करने 25 नवंबर को आ रहे हैं। इससे पहले तैयारी परखने के लिए सीएम योगी 23 नवंबर को यहां आ सकते हैं। VVIP कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए पुलिस ने ब्लूप्रिंट तैयार कर लिया है।

पीएम का कार्यक्रम स्थल 4 सिक्योरिटी लेयर में रहेगा। पहली लेयर SPG के हवाले होगी। दूसरी लेयर में उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) के जवान रहेंगे। तीसरे स्तर की सुरक्षा पैरा मिलिट्री फोर्स के हाथ में होगी। जबकि चौथी लेयर में यूपी पुलिस और पीएसी के जवान और अधिकारी तैनात रहेंगे। कार्यक्रम से दो दिन पहले एसपीजी पूरे स्थल को अपने घेरे में ले लेगी।

शिलान्यास स्थल पर सुरक्षा के बाबत शनिवार रात नोएडा जोन के डीसीपी ने सभी एडीसीपी, एसीपी और थाना प्रभारियों की एक बैठक ली। इसमें उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था पर मंथन किया। प्रत्येक ड्यूटी पॉइंट पर चर्चा की गई। कार्यक्रम उसके करीब 10 किलोमीटर एरिया में सुरक्षा बल के पांच हजार से अधिक जवानों की तैनाती की जा रही है।

सांसद महेश शर्मा ने कार्यक्रम के प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
सांसद महेश शर्मा ने कार्यक्रम के प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

दो लाख लोगों की भीड़ जुटने का दावा
कैबिनेट मंत्री एवं नोएडा के प्रभारी मंत्री जयप्रताप सिंह जैकी दो दिन पहले कार्यक्रम स्थल का दौरा कर चुके हैं। सांसद महेश शर्मा, विधायक धीरेंद्र सिंह और भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल प्रतिदिन कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का अपडेट लेकर लखनऊ को फीडबैक दे रहे हैं। कार्यक्रम में दो लाख लोगों की भीड़ जुटने का दावा है। इसके लिए 13 प्रचार वाहन अलग-अलग हिस्सों में घूम रहे हैं।

VVIP मंच तैयार, हेलीपैड बन रहे
जेवर एयरपोर्ट का जहां पर शिलान्यास होगा, वह स्थान जेवर-बुलंदशहर रोड पर गांव रोही है। यहां एक बड़े मैदान में वीवीआईपी के लिए मंच तैयार हो चुका है। चार हेलीपैड बनाए जा रहे हैं। छह वाहन पार्किंग स्थल भी बन चुके हैं। एंट्री-एग्जिट गेट का काम दो दिन पहले होगा।

खबरें और भी हैं...