नोएडा...गोल्फ सिटी मार्केट में लगी आग:मार्केट के ऊपर बने फ्लैट्स तक पहुंच रहीं थीं लपटें, 2 घंटे लगे बुझाने में; लाखों का नुकसान

गौतमबुद्ध नगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुकानों में रखा सामान जलकर राख हो गया। मामले की जांच की जा रही है। - Dainik Bhaskar
दुकानों में रखा सामान जलकर राख हो गया। मामले की जांच की जा रही है।

नोएडा में गुरुवार सुबह सेक्टर 75 स्थित गोल्फ सिटी मार्केट में भीषण आग लग गई। मार्केट के ऊपर बने घरों तक लपटें पहुंचने लगीं। फौरन दमकल विभाग को फोन किया गया। दमकल कर्मियों ने 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

दुकानों के ऊपर हैं फ्लैट
स्थानीय लोगों ने बताया कि आग की लपटें इतनी तेज थी कि मार्केट के ऊपर रहने वाले लोगों के घरों तक पहुंच रहीं थी, जिसकी वजह से मकानों की दीवारें तक काली पड़ गईं। हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई। आरोप है कि नोएडा प्राधिकरण और बिल्डर की गलती की वजह से यहां कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने मकानों के नीचे दुकानों का निर्माण करवाया है। ऐसे में दुकानों में आग लगने की वजह से इसका असर फ्लैट्स पर दिखा। गोल्फ सिटी नहीं बल्कि 7 एक्स सोसाइटी में भी दुकानों के ऊपर फ्लैट बनाए गए हैं।

अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग की शार्ट सर्किट हो सकती है। दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया है। हालांकि दुकानों में रखा सामान जलकर राख हो गया। मामले की जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...