नौकरानी ने ही घर मे डलवाई थी डकैती:ग्रेटर नोएडा में मर्चेंट नेवी अफसर के परिवार वालों को 2 घंटे बनाया था बंधक, 6 गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा16 दिन पहले
डकैती का खुलासा करते हुए बीटा 2 पुलिस ने नौकरानी सहित 6 को किया गिरफ्तार।

ग्रेटर नोएडा की बीटा- 2 थाना पुलिस ने मर्चेट नेवी ऑफिसर के घर हुई डकैती का खुलासा किया है। पुलिस ने घर की नौकरानी सहित 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। घर की नौकरानी ने ही डकैती की घटना को अंजाम दिलवाया था। उसी के द्वारा डकैतों को बुलाकर घर की रैकी कराई गई थी। पंखिया गिरोह ने इस डकैती की घटना को अंजाम दिया था।

5 सितंबर को बीटा- 2 थाना क्षेत्र के सेक्टर बीटा 1 में मर्चेट नेवी ऑफिसर सर्वज्ञ जैन के घर पर बदमाशों ने परिवार वालों को बंधक बनाकर डकैती की घटना को अंजाम दिया था। करीब 2 घंटे तक परिवार को बंधक बनाकर इन लोगों ने डकैती की थी और घर का सामान लूट कर फरार हो गए थे। इस डकैती की घटना के बाद पूरे सेक्टर में हड़कंप मच गया था। घटना के बाद पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई।

14 दिन बाद हुआ डकैती का खुलासा

लगातार बीटा- 2 पुलिस इन बदमाशों की तलाश में जुटी रही। करीब 14 दिन बाद पुलिस ने इस डकैती की घटना का खुलासा किया है। खुलासा करते हुए पुलिस को पता चला कि मर्चेंट नेवी ऑफिसर के घर में 8 वर्षों से मेड का काम करने वाली नौकरानी ने ही इस पूरी घटना को रचा था। उसी ने घर के सामान और घर की जानकारी दी थी। इस घटना में एक और नौकर अमन भी शामिल था ।इन लोगों ने घर के सामान की जानकारी अमन के पिता झंकार को दी। जिसने पंखिया गिरोह के साथ मिलकर डकैती की घटना को अंजाम दिया।

पंखिया गिरोह ने दिया घटना को अंजाम

पुलिस ने नौकरानी सहित कुल 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस दौरान सीमा ,पिंकी ,अमन ,झंकार संदीप और राहुल को गिरफ्तार किया है। यहां पर ये डकैत केवल इस डकैती को ही डालने के लिए आए थे डकैती डालने के बाद यह वापस शाहजहांपुर चले गए।

दरअसल शाहजहांपुर के डकैतों के बड़े गिरोह पंखिया गिरोह को इस डकैती की घटना के लिए झंकार ने तैयार किया था। पुलिस ने इन लोगों के लिए शाहजहांपुर और फर्रुखाबाद में दबिश दी। जहां से पता चला की ये लोग सोने को बेचने की फिराक में है। जिसके बाद पुलिस ने इन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने डकैतों से लूटा हुआ माल भी बरामद किया।
पुलिस ने डकैतों से लूटा हुआ माल भी बरामद किया।

डकैतों से सामान हुआ बरामद

डीसीपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि मर्चेट नेवी ऑफिसर के यहां 5 सितंबर को एक डकैती की घटना हुई थी। उस मामले का खुलासा करते हुए घर की नौकरानी सहित छह बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से घर से लूटा हुई ज्वेलरी नकदी व अन्य सामान बरामद किया गया है।अभी भी कई डकैत फरार है। उनकी तलाश की जा रही है। इन सभी के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है।