क्रिकेट बॉल के चक्कर में 2 युवकों की गई जान:नोएडा में क्रिकेट खेलने के दौरान गटर में गई बॉल, मना करने के बाद भी 4 युवक निकालने उतरे; जहरीली गैस से 2 की मौत, 2 गंभीर

गाजियाबाद/ग्रेटर नोएडाएक वर्ष पहले

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा (गौतमबुद्धनगर) में रविवार सुबह-सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां सेक्टर-20 थाना क्षेत्र में रविवार सुबह क्रिकेट खेलते समय बॉल एक गटर में जा गिरी। उसे निकालने के लिए एक के बाद एक कुल 4 युवक गटर में उतर गए। लेकिन सभी बेहोश हो गए। एक रिक्शा ड्राइवर के शाेर मचाने पर लोग जुटे और जैसे-तैसे स्थानीय लोगों ने युवकों को बाहर निकाला। उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां दो को मृत घोषित कर दिया गया। दो का इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है।

जल बोर्ड के ऑपरेटर ने युवकों को सीवर में जाने से रोका था
यह पूरी घटना सेक्टर-6 की है। पुलिस के अनुसार, नोएडा में सेक्टर-20 थाना क्षेत्र के अंतर्गत ही सेक्टर-6 में जल निगम का पार्क है। पार्क में सुबह 6 बजे कुछ युवक क्रिकेट खेल रहे थे। इस दौरान उनकी बॉल नजदीक जल बोर्ड के सीवर प्लांट के टैंक में जा गिरी। बॉल निकालने के लिए शुरुआत में दो युवक घुसे, लेकिन वह बाहर नहीं निकले। इसके बाद दो और युवक घुसे तो वह भी बाहर नहीं आए।

ऑपरेटर बलराम सिंह ने युवकों को सीवर टैंक में जाने से मना किया था। इसके बावजूद चारों युवक उसकी नजरों से बचते हुए सीवर में उतर गए और जहरीली गैस के कारण बेहोश हो गए। वहां खड़ा रिक्शा चालक यह सब नजारा देख रहा था। चारों युवक काफी देर तक बाहर नहीं आने पर वह उन्हें देखने के लिए सीवर लाइन में घुस गया। चारों युवक सीवर टैंक में बेसुध पड़े थे। जैसे-तैसे उन्हें निकालकर नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। यहां दो युवकों को मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद परिजनों का रो-रोक कर बुरा हाल है।

हादसे के बाद रोते-बिलखते परिजन।
हादसे के बाद रोते-बिलखते परिजन।

हरौला के थे दोनों मृतक
नोएडा पुलिस ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त संदीप (22) और विशाल श्रीवास्तव (27) निवासी शर्मा मार्केट हरौला के रूप में हुई है। इसके अलावा दो युवकों का इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है।

पुलिस ने पंचनामा कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
पुलिस ने पंचनामा कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
खबरें और भी हैं...