यूपी के 2 एक्सप्रेस-वे पर कोहरे में भिड़ीं 35 गाड़ियां:ईस्टर्न पेरिफेरल पर डंपर से टकराई कार, महिला सहित 6 जख्मी; गाजियाबाद में 30 गाड़ियां भिड़ीं

नोएडा7 महीने पहले

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर शुक्रवार को घने कोहरे की वजह से 35 गाड़ियां आपस में भिड़ गईं। हादसे में 6 से अधिक लोग घायल हुए हैं। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर गाजियाबाद के पास 30 गाड़ियां भिड़ीं। हादसे के बाद एक्सप्रेस-वे पर लंबा जाम लग गया। वहीं, पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर ग्रेटर नोएडा से पलवल की तरफ जाते समय दनकौर क्षेत्र में एक कार डंपर से भिड़ गई। इसके बाद एक के बाद एक 5 गाड़ियां आपस में टकराईं।

गाजियाबाद में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे एक्सीडेंट के बाद घंटे भर तक हाईवे पर ट्रैफिक बंद हो गया।
गाजियाबाद में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे एक्सीडेंट के बाद घंटे भर तक हाईवे पर ट्रैफिक बंद हो गया।

दरअसल, गुरुवार रात दीपावली में पटाखों के चलते आसमान में धुआं रहा। स्मॉग की चादर गुरुवार देर रात से बननी शुरू हो गई, जो शुक्रवार सुबह तक रही। दिल्ली के आसपास कोहरे का भी असर अब शुरू हो गया है। यही कारण रहा कि सुबह के वक्त विजिबिलिटी काफी कम रही है।

पुलिस के अनुसार, मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर चितौड़ा गांव के नजदीक शुरुआत में दो गाड़ियों के भिड़ने की खबर आई। इसके बाद दिल्ली से मेरठ जाने वाली लेन में एक के बाद एक करके करीब 30 गाड़ियां भिड़ती चली गईं। एक्सप्रेस-वे पर सामान्य विजिबिलिटी में गाड़ियों की न्यूनतम स्पीड 80 रहती है।

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर हुआ हादसा
ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर एक ट्रक ग्रेटर नोएडा से पलवल की तरफ जा रहा था। तभी कोहरे की चलते पीछे से आ रही एक आई-20 कार ट्रक में जा टकराई। हादसे के बाद आधा दर्जन गाड़ियां एक के बाद एक टकराती चली गईं। आई-20 कार में सवार महिला को गंभीर चोट आई हैं, जबकि 6 से अधिक लोग घायल हुए हैं। हादसे में दो ट्रक और तीन कार आपस में टकराई हैं। गंभीर घायल महिला हरियाणा पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल की पत्नी है। उनको इलाज के लिए फरीदाबाद के अस्पताल ले जाया गया है। क्रेन बुलाकर गाड़ियों को रोड से साइड किया जा रहा है और ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...