लोनी में स्वास्थ्य विभाग की कड़ी कार्रवाई:तीन फर्जी डॉक्टरों पर रिपोर्ट दर्ज, निरीक्षण के दौरान नहीं दिखा पाए थे डिग्री

लोनी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लोनी में स्वास्थ्य विभाग के कड़ी कार्रवाई करते हुए अशोक विहार कॉलोनी के तीन डॉक्टरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने निरीक्षण के बाद इन डॉक्टरों को नोटिस देकर अपने डिग्री दिखाने को कहा था, जिसे दिखाने में अक्षम रहे। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस डॉक्टर की तलाश कर रही है।

नहीं दिखा पाए डिग्री
गाजियाबाद नोडल अधिकारी डॉ. जीपी मथूरिया ने बताया कि लोनी में लगातार फर्जी डॉक्टरों द्वारा क्लीनिक चलाने की की शिकायतें मिल रही थी। शिकायत मिलने पर उन्होंने लोनी के अशोक विहार कॉलोनी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कॉलोनी के तीन चिकित्सकों डॉ. शाहनवाज (डेंटल क्लीनिक), डॉ. इरफान और डॉ. जावेद खान(खान क्लीनिक) के पास डिग्री नहीं मिली थी। तीनों डॉक्टरों को नोटिस देकर व्यवसाय करने से संबंधित डिग्री, प्रमाण पत्र गाजियाबाद चिकित्सा कार्यालय में दिखाने को कहा गया था, लेकिन वह दिखा नहीं पाए।

सभी फर्जी चिकित्सक फरार
इससे प्रतीत हुआ कि तीनों फर्जी चिकित्सक अवैध रुप से चिकित्सा की प्रैक्टिस कर रहे हैं। इन चिकित्सकों के खिलाफ इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट-1956 की धारा-15(2) समेत अन्य धारा के तहत पुलिस को तहरीर दी थी। नोडल अधिकारी ने बताया कि लोनी की अन्य कॉलोनियों में अभियान चलाकर जल्द सभी फर्जी चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लोनी कोतवाली एसएचओ अजय चौधरी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। सभी फर्जी चिकित्सक फरार हैं।

खबरें और भी हैं...