मुरादनगर में पटाखा बनाने की फैक्ट्री का खुलासा:अवैध रूप से बनाता था, भारी मात्रा में पटाखे व पटाखा बनाने के उपकरण बरामद

मोदीनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में पटाखा बनाने का आरोपी - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में पटाखा बनाने का आरोपी

गाजियाबाद जिले के मुरादनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने मलिक नगर कॉलोनी में अवैध रूप से पटाखा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। इसके कब्जे से भारी मात्रा में पटाखे व पटाखा बनाने का सामान बरामद हुआ है। पकड़ा गया युवक ग्रामीण क्षेत्र में पटाखा सप्लाई करने का काम करता था।

थाना प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि काफी समय से सूचना मिली रही थी कि नगर की मलिक नगर कॉलोनी में मदीना चौक पर एक मकान में अवैध रूप से पटाखा बनाए जाते हैं। सूचना मिलने के बाद ही पुलिस ने मकान पर वॉच करनी शुरू कर दी। बीती देर रात सूचना मिली कि युवक भारी मात्रा में पटाखा सप्लाई करने की तैयारी कर रहा है।

पिता घर में ही पटाखा में सुतली बम बनाते थे

सूचना मिलते ही मकान के आसपास सादी वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए। गुरुवार सुबह जैसे ही एक युवक पटाखा लेकर फैक्ट्री से बाहर निकला तो पुलिस ने उसे दबोच लिया। पकड़े गए बदमाश ने पूछताछ में अपना नाम आदिल निवासी मलिक नगर बताया। पूछताछ में आदिल ने बताया कि पहले मेरे पिता घर में ही पटाखा में सुतली बम बनाने का काम करते थे। लेकिन वह काफी समय से बीमार पड़े हुए है। अब वह खुद ही इस काम को कर रहा है।

एक दजर्न से अधिक गांवों से पटाखा बनाने का आर्डर

आदिल ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह ग्रामीण क्षेत्र में पटाखा सप्लाई करता है। उसने बताया कि मेरे पास अब तक एक दजर्न से अधिक गांवों से पटाखा बनाने का आर्डर आ चुके है। वह माल तैयार करके उसे बेचने के लिए जा रहा था। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर भारी मात्रा में पटाखा व पटाखा बनाने का सामान बरामद किया है।

खबरें और भी हैं...