ओमसन पब्लिक स्कूल में शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन:छात्रों ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा, विजेता प्रतिभागियों को किया गया सम्मानित

मोदीनगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली मेरठ रोड स्थित ओम सन पब्लिक स्कूल के ओडिटोरियम मे शनिवार को 'शतरंज प्रतियोगिता' का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। प्रतियोगिता एक घंटे तक चली और विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।

इस दौरान स्कूल प्रबन्धक अशोक गुप्ता सभागार में मौजूद रहे। बड़े ही शांत, चतुर और प्रतियोगिता से जूझ रहे बच्चो का उत्साहवर्धन करते हुए स्कूल अकेडमिक डायरेक्टर अनुराग गुप्ता ने बधाई दी। सभी स्कूल स्टाफ के साथ अन्य बच्चों ने भी इस खेल का आनंद लिया।

प्रतियोगिता के विजयी बालिका वर्ग में कक्षा 12‘ए’ की छात्रा खुशी त्यागी प्रथम व कक्षा 9’ए’ की छात्रा दिव्यांशी द्वितीय रही। बालक वर्ग में सीनियर ग्रुप से कक्षा 12’सी’ के निकुंज प्रथम व कक्षा 12’बी’ के विशाल द्वितीय रहे। जूनियर वर्ग में कक्षा 9’ए से तन्मय व कक्षा 10 बी से हिशांक विजयी रहे।

सभी विजयी प्रतियोगियों को स्कूल प्रबन्धक अशोक गुप्ता ने अपने करकमलों द्वारा ट्रॉफी देकर सम्मानित किया तथा बताया की शतरंज का खेल बड़ा ही अनुशासित, संयमित और शरीर को एकाग्रित करने वाला तथा बुद्धि को तीव्र करने वाला खेल है और बच्चो का उत्साहवर्धन करते हुए बताया की आपके बीच उपस्थित अकेडमिक डायरेक्टर अनुराग गुप्ता से बहुत कुछ सीखा जा सकता है।

इन्होंने कक्षा सात मे शिक्षा ग्रहण करते हुए सन् 2003 में विश्व चैम्पियन विश्वनाथ आनंद के साथ यह खेल-खेल चुके है। आपको इन पर गर्व करना चाहिए। इसमें विजयी बच्चों को प्रधानाचार्या श्रीमती शालिनी अग्रवाल ने अपनी हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की। सभी बच्चों एवं स्टाफ ने विजयी बच्चों के लिए तालियां बजाकर उन्हें सम्मानित किया।

खबरें और भी हैं...