वृद्ध की मौत के बाद डंपर में लगाई आग:गाजियाबाद में गांव वालों ने ढाई घंटे तक लगाया जाम, मुआवजे की मांग

गाजियाबाद15 दिन पहले
डंपर से कुचलकर मकरेड़ा गांव के जयपाल सिंह की मौके पर मौत हो गई। 

गाजियाबाद में रविवार सुबह करीब 11 बजे मिट्टी लदे डंपर की टक्कर से एक वृद्ध की मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने तोड़फोड़ के बाद डंपर में आग लगा दी। पुलिस ने करीब ढाई घंटे बाद ग्रामीणों को समझा कर रास्ता खुलवाया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका।

पुलिस के अनुसार, घटनास्थल मुरादनगर थाना क्षेत्र में पाइपलाइन रोड पर ग्राम मथुरापुर के सामने का है। नजदीक में ही डंपिंग ग्राउंड की खोदाई चल रही है। इसके लिए वहां से मिट्टी निकालकर किसी दूसरे स्थान पर डाली जा रही है। रविवार सुबह करीब 11 बजे डंपर मिट्टी लेकर दूसरे स्थान पर जा रहा था। इस दौरान डंपर ने ग्राम मकरेड़ा निवासी जयपाल सिंह (75) को कुचल दिया। हादसे में उनकी मौके पर मौत हो गई।

मुरादनगर क्षेत्र में पाइपलाइन रोड पर मथुरापुर गांव के सामने ग्रामीणों ने लगाया जाम।
मुरादनगर क्षेत्र में पाइपलाइन रोड पर मथुरापुर गांव के सामने ग्रामीणों ने लगाया जाम।

ग्रामीणों ने की मुआवजे की मांग
हादसे की खबर पाते ही सैकड़ों ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए। ग्रामीणों को देख आरोपी ड्राइवर अपना डंपर छोड़कर फरार हो गया। गुस्साए ग्रामीणों ने डंपर के शीशे तोड़ दिए और फिर उसमें आग लगा दी। इसके बाद गांव वालों ने पाइपलाइन वाला रास्ता जाम कर दिया। उनकी मांग थी कि आरोपी को गिरफ्तार किया जाए। मृतक परिवार को मुआवजा मिले। करीब ढाई घंटे बाद ग्रामीण शांत हुए।

थाना प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि रास्ता खुलवा दिया गया है। डंपर में लगी आग बुझा दी गई है। यह डंपर ठेकेदार तेजपाल सिंह का है। मृतक के परिजनों की ओर से जो भी तहरीर दी जाएगी, उसी आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...