UP...भारत बंद के लिए कल 75 जिलों में बैठकें:कृषि कानूनों के खिलाफ 27 सितंबर को बंदी का आह्वान, बाजार से लेकर परिवहन संचालन बंद करने की तैयारी

गाजियाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गाजीपुर बॉर्डर पर गुरुवार को राकेश टिकैत ने अन्य किसान संगठनों संग 27 सितंबर के भारत बंद को लेकर चर्चा की। - Dainik Bhaskar
गाजीपुर बॉर्डर पर गुरुवार को राकेश टिकैत ने अन्य किसान संगठनों संग 27 सितंबर के भारत बंद को लेकर चर्चा की।

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ 27 सितंबर को प्रस्तावित भारत बंद के लिए तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही हैं। 17 सितंबर को पूरे उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले तैयारियों की अंतिम बैठक बुलाई गई है। बंद का स्वरूप कैसा होगा, इन बैठकों में यह तय किया जाएगा।

गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अखिल भारतीय किसान सभा की केंद्रीय कमेटी के सदस्य कामरेड डीपी सिंह और उप्र किसान सभा के संयुक्त सचिव चंद्रपाल सिंह के साथ भारत बंद को लेकर चर्चा की।

चंद्रपाल सिंह ने बताया कि 26-27 अगस्त को दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर हुए अखिल भारतीय किसान सम्मेलन में राष्ट्रीय स्तर पर ट्रेड यूनियनों, व्यापारी संगठनों और ट्रांसपोर्ट यूनियनों का समर्थन मिल गया था। 17 सितंबर को जिला स्तर पर होने वाली बैठकों में सभी किसान संगठनों, ट्रेड यूनियनों, ट्रक-बस यूनियनों, सरकारी कर्मचारी एसोसिएशनों, बीमा-बैंक संगठनों, व्यापारी संगठनों को बुलाया गया है।

भारत बंद के लिए इन सभी संगठनों से सहयोग की अपील की जाएगी। किसान संगठनों की मंशा है कि भारत बंद के दौरान सभी ट्रांसपोर्ट व्यवस्थाएं, बाजार सभी सरकारी-अर्द्धसरकारी कार्यालयों में कामकाज बंद रहे।

खबरें और भी हैं...