पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आम आदमी को बड़ा झटका:गाजियाबाद-नोएडा में पेट्रोल और डीजल के बाद CNG के दाम 90 पैसे बढ़े, आज से नए रेट लागू

गाजियाबाद19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी सप्लाई देने वाली इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने रेट बढ़ाने की जानकारी दी है। - Dainik Bhaskar
दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी सप्लाई देने वाली इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने रेट बढ़ाने की जानकारी दी है।

पेट्रोल और डीजल के बाद सीएनजी के दाम बढ़े हैं। दिल्ली समेत गाजियाबाद और नोएडा में सीएनजी के लिए प्रति किलो 90 पैसे अधिक भुगतान करने होंगे। नया रेट गुरुवार सुबह 6 बजे से लागू कर दिया गया है। दिल्ली में अब सीएनजी 43.40 रुपए की जगह 44.30 रुपए मिलेगी।

गाजियाबाद, नोयडा और ग्रेटर नोएडा में अब सीएनजी 49.08 रुपए से बढ़कर 49.98 रुपए प्रति किलो के हिसाब से मिलेगी। दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी सप्लाई देने वाली इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने ट्वीट करके रेट बढ़ाने की जानकारी दी है।

4 महीने में 1.60 रुपए बढ़े
आईजीएल कंपनी ने इससे पहले गाजियाबाद-नोएडा में सीएनजी के रेट 2 मार्च 2021 को बढ़ाए थे। 1 मार्च तक यहां सीएनजी 48.38 रुपए प्रति किलो थी, जो 2 मार्च को 49.08 रूपए पर पहुंच गई। महज पांच महीने में सीएनजी के दाम 1.60 रुपए प्रति किलो तक बढ़ गए हैं।

73 हजार वाहन स्वामियों पर पड़ेगा असर
एक फोर व्हीलर वाहन में औसत 8 किलो सीएनजी आती है। इस प्रकार एक वाहन पर एक बार सीएनजी भरवाने पर 7.20 रुपए का अतिरिक्त लोड पड़ा। गाजियाबाद में सीएनजी के करीब 74 हजार वाहन पंजीकृत हैं। ऐसे में इन वाहन स्वामियों पर सीएनजी महंगी होने की मार पड़ेगी।

खबरें और भी हैं...