स्लॉट बुक कराए बिना लगवाएं कोरोना की दूसरी डोज:गाजियाबाद में डीएम ने कहा- लोग नजदीकि सेंटरों पर जाकर बिना स्लॉट सीधे वैक्सीन लगवाएं

गाजियाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना की दूसरी डोज के लिए अब स्लॉट बुक कराने की कोई जरूरत नहीं है। गाजियाबाद डीएम ने यह जानकारी दी है। - Dainik Bhaskar
कोरोना की दूसरी डोज के लिए अब स्लॉट बुक कराने की कोई जरूरत नहीं है। गाजियाबाद डीएम ने यह जानकारी दी है।

गाजियाबाद जिले में अब कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए स्लॉट बुक कराने की जरूरत नहीं है। सरकार के आदेश पर डीएम राकेश कुमार सिंह ने लोगों से कहा है कि वह नजदीकि वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचकर सीधे डोज लगवा सकते हैं।
डीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया कि जिन नागरिकों के कोरोना की प्रथम डोज लग चुकी है और उन्हें दूसरी डोज लगवानी है, वह सीधे स्वास्थ्य सेंटर पर पहुंचकर दूसरी डोज लगवाकर सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने सभी नागरिकों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए आह्वान किया है ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।
66536 लोगों ने नहीं लगवाई एक भी डोज
गाजियाबाद जिले में अब तक 23 लाख 26 हजार 941 लोगों को कोरोना का टीका लगा चुका है। इसमें 17 लाख 82 हजार 960 को पहली और 5 लाख 43 हजार 981 लोगों को दूसरी डोज लगी है। सर्वे में 66536 लोग ऐसे सामने आए हैं, जिन्होंने कोरोना की एक भी डोज नहीं लगवाई है। स्वास्थ्य विभाग ने इन लोगों के टीकाकरण की जिम्मेदारी सीचएचसी और पीएचसी के प्रभारियों को सौंपी है।
17-20 सितंबर को मेगा टीकाकरण
17 और 20 सितंबर को गाजियाबाद में मेगा टीकाकरण होगा। इसके लिए सरकार से नया टारगेट 27.80 लाख टीकाकरण का मिल गया है। टारगेट को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां तेज कर दी हैं। बता दें कि गाजियाबाद में अब कोरोना के सक्रिय केस महज तीन रह गए हैं।

खबरें और भी हैं...