विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी:गाजियाबाद में फर्जी कंसलटेंसी सेंटर खोलकर लोगों को बांटते थे फेक अप्वाइंटमेंट लेटर, खाते में रकम ट्रांसफर होते ही गायब; 2 दबोचे गए

गाजियाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गाजियाबाद की इंदिरापुरम पुलिस ने ठगी करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
गाजियाबाद की इंदिरापुरम पुलिस ने ठगी करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है।

गाजियाबाद पुलिस ने फर्जी कंसलटेंसी सेंटर पर बुधवार को छापेमारी कर दो ठगों को दबोचा। दोनों ही आरोपी विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को जाल में फंसाते थे। कॉल करके वह दावा करते थे कि लोगों को विदेश में नौकरी दिलाई जाएगी। भरोसा दिलाने के लिए वह बेरोजगारों को फेक अप्वाइंटमेंट लेटर जारी कर देते थे। इसके बाद उनसे अपने खाते में रकम जमा करा लेते थे। पुलिस यह भी पता कर रही है कि इस गिरोह ने अब तक कितने लोगों को ठगा है।

मामला इंदिरापुरम थानाक्षेत्र का है। यहां की निवासी राखी को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगों ने शिकार बनाया। मोटी रकम ठगों ने खातों में ट्रांसफर करवा लिए। इसके बाद गायब हो गए। पीड़िता को जब इस बात की जानकारी हुई तब थाने पहुंची। तीन अगस्त को पीड़िता ने FIR दर्ज कराया। 24 घंटे में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

वसुंधरा चौकी प्रभारी गोविंद सिंह ने बताया कि आरोपियों की पहचान हिमांशु निवासी गीता कॉलोनी दिल्ली और गौरव चौहान निवासी लाजपत नगर साहिबाबाद के रूप में हुई। दोनों आरोपियों से 5 की-पैड मोबाइल, 7 लैपटॉप और 13500 रुपए बरामद हुए हैं।

खबरें और भी हैं...