फर्म मालिक से साढ़े आठ लाख ठगे:जालसाजों ने यूके से डॉक्टर बनकर मैटेरियल खरीदने का सौदा किया, सिक्किम की फर्म को विक्रेता बनाकर पैसे मंगवाए

गाजियाबाद7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र का मामला है। - Dainik Bhaskar
गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र का मामला है।

भारत सरकार में रजिस्टर्ड फर्म के मालिक से एंटी कैंसर पदार्थ खरीदने के नाम पर साढ़े आठ लाख रुपए ठग लिए गए। इंदिरापुरम थाना पुलिस ने इस मामले में सिक्किम राज्य की एक संस्था, कथित विदेशी युवक समेत तीन के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

99500 रुपए किलो का मैटेरियल 1.40 लाख रुपए किलो में खरीदने का दिया झांसा
गाजियाबाद में फ्रेंड्स सोसाइटी वसुंधरा निवासी लिलेंद्र कुमार के अनुसार, भारत सरकार में उनकी फर्म ज्योति ट्रेडर्स नाम से रजिस्टर्ड है। 18 दिसंबर 2021 को उनके व्हाट्सएप नंबर पर अज्ञात विदेशी नंबर से मैसेज आया। उक्त व्यक्ति ने खुद को यूके से डॉक्टर मिचल बताया। यह भी बताया कि वह प्रोफिकेंट लाइव फार्मा कंपनी में एम्प्लाई है। कथित डॉक्टर मिचल ने लिलेंद्र कुमार को बताया कि उनकी कंपनी भारत से एक नेचुरड प्रोडक्ट एंटी कैंसर पदार्थ खरीदती है। इसकी कीमत 99500 रुपए किलो है। मैं इस पदार्थ को अपनी कंपनी को एक लाख 40 हजार रुपए किलो में बिकवा दूंगा, लेकिन इसके बदले 20 फीसदी कमीशन लूंगा।

ठग खुद खरीदार और विक्रेता बने
लिलेंद्र कुमार इस झांसे में आ गए। कथित डॉक्टर मिचल ने उनको यह मैटेरियल खरीदने के लिए लिलेंद्र कुमार को सिक्किम की कृष्णा इंटरप्राइजेज का फोन नंबर दिया। लिलेंद्र ने कृष्णा इंटरप्राइजेज से बात करके 99500 रुपए अकाउंट में जमा करके एक किलो मैटेरियल मंगवा लिया। यूके की कथित कंपनी के व्यक्ति ने भारत आकर लिलेंद्र से 1 लाख 40 हजार रुपए में यह मैटेरियल खरीद लिया और उनको 19 किलो मैटेरियल का ऑर्डर दिया। लिलेंद्र ने सिक्किम की कथित कंपनी के खाते में इसके लिए साढ़े आठ लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। लिलेंद्र का कहना है कि ट्रांजेक्शन के बाद से सिक्किम की कथित कंपनी और यूके वाले सभी नंबर बंद हो गए। इसके बाद उन्हें ठगी का पता चला। पीड़ित फर्म मालिक लिलेंद्र कुमार ने इस मामले में डॉक्टर मिचल, ब्रायन एलेक्सजेंडर और कृष्णा थापा के खिलाफ ठगी का केस इंदिरापुरम थाने में दर्ज कराया है। इस मामले की जांच इंस्पेक्टर चंद्रकांत पांडेय को दी गई है।

खबरें और भी हैं...