दिल्ली में किसान आंदोलन... UP में बॉर्डर सील:गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया अलर्ट, कहा- यूपी से दिल्ली जाने के लिए इन रास्तों का प्रयोग न करें; कई हाईवे जाम

गाजियाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली में किसान आंदोलन की वजह से एनसीआर के कई रास्तों पर जबरदस्त जाम है, इसमें हजारों वाहन फंसे हुए हैं। - Dainik Bhaskar
दिल्ली में किसान आंदोलन की वजह से एनसीआर के कई रास्तों पर जबरदस्त जाम है, इसमें हजारों वाहन फंसे हुए हैं।

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में किसानों के आंदोलन के चलते दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार दोपहर से यूपी से लगते हुए कई बॉर्डर बंद कर दिए गए हैं। इसमें प्रमुख रूप से दिल्ली को गाजियाबाद को जोड़ने वाला महाराजपुर बॉर्डर (ईडीएम मॉल) और गाजीपुर बॉर्डर शामिल हैं। गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह दिल्ली जाने के लिए सीमापुरी, तुलसी निकेतन, लोनी बॉर्डर या सेक्टर-62 नोएडा से होकर दिल्ली जाएं।

हालांकि, अभी तक यह नहीं बताया गया है कि उक्त बॉर्डर कब तक बंद रहेंगे। एकाएक रास्ते बंद हो जाने से हजारों वाहन चालकों को परेशानी आनी शुरू हो गई है।

दिल्ली में शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शुक्रवार को इन कानूनों के खिलाफ गुरुद्वारे से संसद भवन तक मार्च निकालने का ऐलान किया था। पुलिस ने कई नेताओं को हिरासत में ले लिया है। उन्हें संसद मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया जा रहा है। दिल्ली में धारा-144 लागू कर दी गई है।

इस बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई रास्ते बंद कर दिए हैं। हरियाणा से दिल्ली आने वाले ज्यादातर रास्ते बंद हैं। इधर, दिल्ली पुलिस ने यूपी के गाजियाबाद से जुड़ने वाले महाराजपुर (ईडीएम मॉल) और गाजीपुर बॉर्डर को भी शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे बंद कर दिया है। गाजियाबाद से इन दोनों बॉर्डरों से कोई वाहन दिल्ली में नहीं घुस पा रहा है। इसको देखते हुए गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

किसान आंदोलन के चलते दिल्ली पुलिस ने कई रास्ते बंद कर दिए हैं।
किसान आंदोलन के चलते दिल्ली पुलिस ने कई रास्ते बंद कर दिए हैं।

दिल्ली में भीषण जाम के हालात
किसान आंदोलन की वजह से पुलिस ने जहां-तहां बैरियर लगा दिए हैं। रास्ते बंद होने से दिल्ली के ज्यादातर रास्तों पर जाम है। लालकिला दिल्ली गेट से पहाड़गंज, करोलबाग, शादीपुर तक सैकड़ों वाहनों की कतार लगी हुई है। झंडेवालान पंचकुइया रोड पर भी वाहन जाम में फंसे हुए हैं।

दिल्ली पुलिस ने भी अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि लोग गुरुद्वारा रकाबगंज रोड, आरएमएल हॉस्पिटल, जीपीओ, अशोका रोड, बाबा खड़क सिंह मार्ग की तरफ न जाएं।

खबरें और भी हैं...