पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राकेश टिकैत बोले- योगी को PM बनना चाहिए:किसान महापंचायत में मोदी-योगी को बाहरी बताकर खदेड़ने का किया था आह्वान, गाजीपुर बॉर्डर पहुंचते ही टिकैत के सुर बदले

गाजियाबाद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महापंचायत करके गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसान प्रतिनिधियों से बातचीत की। - Dainik Bhaskar
महापंचायत करके गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसान प्रतिनिधियों से बातचीत की।

मुजफ्फरनगर में 5 सितंबर को किसान महापंचायत करके गाजीपुर बॉर्डर पर लौटे भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत के सुर बदले-बदले नजर आए। मोदी-योगी को बाहरी बताकर खदेड़ने की बात कहने वाले राकेश टिकैत ने सोमवार को कह दिया कि योगी आदित्यनाथ को सांसद का चुनाव लड़कर पीएम बनना चाहिए।

एक टीवी चैनल से बातचीत में राकेश टिकैत ने कहा कि सीएम योगी तो उत्तराखंड में पैदा हुए और बचपन से ही उत्तर प्रदेश में आ गए थे। उन्होंने कहा कि योगी यूपी में 80 लोकसभा सीटों के मालिक हैं। उन्हें PM बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि योगी क्या, कोई भी मंत्री इस आंदोलन का हल...निकाल सकता है, बशर्ते उसे पूरी पॉवर देकर बातचीत करने भेजा जाए। टिकैत ने कहा कि मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, वरिष्ठ नेता वरुण गांधी किसानों के पक्ष में बोलते हैं, लेकिन उन्हें दबाया जाता है। अब समय आ गया है कि जो किसानों को सपोर्ट नहीं करेगा, उसका पूर्ण विरोध होगा।

महापंचायत की सफलता पर टिकैत ने जताया आभार
इधर, गाजीपुर बॉर्डर पहुंचने पर टिकैत ने सभी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर के लोगों ने महापंचायत में तमाम राज्यों से आए लोगों का तहेदिल से स्वागत किया। लोगों के गलियां-घर इन मेहमानों के लिए खुले रहे। लोग जिस गली में चले गए, वहां उनका स्वागत हुआ। पंजाबी समाज ने गुरुद्वारे, बारातघर, बैंक्टवेट हॉल में व्यवस्थाएं की। एक क्षेत्र के लोगों ने नुमाइश कैंपस में किसानों के लिए खाट बिछाईं। दुकानदारों ने पूरा सहयोग दिया। शहर के लोग इस महापंचायत में आने वाले किसान मेहमानों की आवभगत के लिए कई दिन से लगे हुए थे। क्षेत्र के तमाम गांवों में प्रत्येक घर से खाना बनकर आया। टिकैत ने कहा कि इस महापंचायत में 20 लाख किसान जुटे। इस प्रकार महापंचायत से 20 लाख परिवार जुड़े हैं।

खबरें और भी हैं...